पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे ने छीन ली जान:रूपवास में जहरीली शराब से 4 की मौत, बेचने वाले समेत पांच लोगों को दिखना बंद, दो पर केस, एक गिरफ्तार

रूपवास/भरतपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर. शराब की भट्‌टी को नष्ट करते आबकारी विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
भरतपुर. शराब की भट्‌टी को नष्ट करते आबकारी विभाग की टीम।
  • 10 किमी एरिया में शराब के सभी गोदाम सील
  • 16 ठेकों और गोदामों से लिए नमूने, 45 लीटर हथकढ़ शराब जब्त, 5 भट्टियां तोड़ीं

रूपवास तहसील के चक सामरी गांव में बुधवार को जहरीली शराब के नशे ने 4 जानें ले लीं। जबकि 5 लोगों की हालत गंभीर है। इन्हें आंखों से दिखना लगभग बंद हो गया है। मृतकों में सरपंच का भाई और बीमारों में एक हथकढ शराब बेचने का आरोपी भी शामिल है। जबकि दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना से गांव में कोहराम मच गया।

प्रशासन भी सकते मेंं है। आनन-फानन में आबकारी विभाग और पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए घटनास्थल के आसपास 10 किलोमीटर एरिया में शराब के सभी गोदाम सील कर दिए हैं। जबकि 16 ठेकों और गोदामों से शराब के सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भेजे गए हैं। निकटवर्ती गांव विलान चटपुरा और खार का नगला में 4 जगह से 45 लीटर हथकढ़ शराब जब्त करने के साथ ही करीब 3500 लीटर वॉश नष्ट की गई है। साथ ही करीब 5 भट्टियों को भी नष्ट किया गया है।

ग्रामीणों के मुताबिक गांव में पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से लंबे समय से हथकढ़ शराब का अवैध कारोबार चल रहा है। जब भी शिकायत की जाती है तो छोटी-मोटी कार्रवाई करके छोड़ दिया जाता है। मुल्जिम छूटकर फिर उसी धंधे मेें लग जाते हैं। इस संबंध में चकसामरी निवासी राेहतम सिंह पुत्र धर्मसिंह कुशवाह ने रूपवास सीएचसी पर पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि हादसे के शिकार लोगों ने मंगलवार शाम को गांव के ही रामेश्वर और संतोष उर्फ संता से शराब खरीदी थी।

इसके बाद जब सुबह उठे तो उल्टी, सिर चकराने और आंखों से कम दिखाई देने की शिकायतें हुईं। इसके बाद इनकी हालत बिगड़ती चली गई और मौतों का सिलसिला शुरू हो गया। इधऱ, शराब दुखांतिका के पीड़ितों को हालत गंभीर होने से रूपवास सीएचसी से आरबीएम अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

इनकी आंखों की रोशनी हुई कम

संतोष (40) पुत्र छोटेलाल कुशवाह, लल्लू (22) पुत्र सोभरन, राजेश (32) पुत्र चंदनसिंह, रविप्रकाश (25) पुत्र जयप्रकाश कुशवाह एवं तेजनगर निवासी मांगीलाल (55) पुत्र लोहरेराम हैं। इनका आरबीएम में इलाज चल रहा है। इनमें संतोष पुत्र छोटेलाल पर अवैध रूप से शराब बेचने वालों में शामिल है।

13 गांवों में 5-6 साल से चल रहा है अवैध कारोबार, यूपी बॉर्डर के भवनई और जगनेर से लाई जाती है हथकढ़ शराब।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser