पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह समझदारी भी बहुत जरूरी:जिले में 40 परिवारों ने टाली शादियां, ताकि रिश्तेदार संक्रमित न हों

भरतपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगला बरसाई में शादी स्थगित करने पर प्रशंसा पत्र देते एसडीएम। - Dainik Bhaskar
नगला बरसाई में शादी स्थगित करने पर प्रशंसा पत्र देते एसडीएम।

लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण और उसी अनुसार बढ़ती बंदिशों का असर शादियों पर भी पड़ा है। वेडिंग कारोबार भी संकट में है। शादियां टलने लगी हैं। जिलेभर में मैरिज रिसोर्ट की करीब 50 फीसदी बुकिंग कैंसिल हा़े गई हैं। इसमें कुछ होटल और घरों में शिफ्ट भी हुई हैं। मई में भी यह गाइडलाइन रही तो जून-जुलाई के सीजन में भी शादियों की बुकिंग नहीं आएगी।

कोरोना संक्रमण के कारण लोग शादियों को नवंबर दिसंबर में शिफ्ट कर रहे हैं। इधर, सीएम अशोक गहलोत भी लोगों से शादियां टालने की अपील कर चुके हैं। प्रशासन भी इस कोशिश में है कि लोगों को शादी समारोह आयोजित नहीं करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। इसके लिए शादी स्थगित करने वाले लोगों को सम्मानित करने का क्रम भी शुरू किया गया है। प्रशासन की अपील पर सोमवार को 40 लोगों ने शादियां समारोह स्थगित करने की सूचना प्रशासन को दी।

भरतपुर एसडीएम दामोदर गुर्जर ने बताया कि जाटौली रथभान, बरताई, हथैनी, कंजौली गांवों में 5 शादियां लोगों ने स्वप्रेरण से स्थगित की हैं। इस पर वे खुद विकास अधिकारी देवेन्द्र सिंह एवं तहसीलदार अशोक मित्तल के साथ गए और इन लोगों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। पहाड़ी में कोरोना महामारी के चलते राज्य सरकार द्वारा शादी विवाहों को नही करने की अपील को लेकर जागरूक हुए तीन गांवों के तीन परिवारों ने चार लड़कियों की शादी को निरस्त कर दिया है।

पहाड़ी एसडीएम संजय गोयल ने बताया कि आरदुका गांव में अलीम पुत्र ईसा खान की दो लड़कियों की शादी 26 मई को होनी थी वहीं भोजपुर निवासी देवी सिंह पुत्र चांदी सिंह की पुत्री की शादी 9 मई को होनी थी। कैथवाड़ा में चंद्र शेखर पुत्र रामचरण लाल बंसल की पुत्री की शादी 8 मई को होनी थी कोरोना महामारी के चलते अपनी पुत्रियों की शादियों को निरस्त कर दिया गया था। इधर, रुपवास कस्बे में कोरोना काल में शादी विवाहों को टालने वाले दो परिवारो के मुखियाओं कों सम्मानित किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें