कोविड-19 / कोरोना के 58 नए मरीज मिले, सेवर की आइसोलेशन जेल के 20 कैदी पॉजिटिव

X

  • फिर मिले 58 पॉजिटिव, मंगलवार को प्रदेश में इतने मरीज कहीं नहीं, कुल 1630
  • कोरोना से अब डरो ना... 30 लोग और ठीक हुए, अब तक 1270 लोग ठीक होकर घर लौटे, रिकवरी रेट 70.99%

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

भरतपुर. शहर में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को फिर जिले में 58 नए रोगी मिले हैं। इनमें 48 तो अकेले भरतपुर शहर क्षेत्र के ही हैं। जबकि 7 भुसावर क्षेत्र के हैं। हालांकि इन्हें मिलाकर जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा अब 1630 तक पहुंच गया है। जो भरतपुर जैसे कम आबादी वाले जिले में बड़ी संख्या है।

इससे घबराने की जरूरत इसलिए नहीं है क्योंकि हमारे यहां रिकवरी रेट अब 80 प्रतिशत तक पहुंच गई है। मंगलवार को भी 30 लोग और नेगेटिव होकर अपने घरों को चले गए। नए मिले पॉजिटिव रोगियों में सर्वाधिक संख्या 20 सेवर की आइसोलेशन जेल की है। यहां सोमवार को भी 7 बंदी संक्रमित मिले थे। अभी तक जयपुर और धौलपुर की जेलों में कोरोना घुस चुका है।

जयपुर केंद्रीय कारागार में तो बड़ी संख्या में पॉजिटिव रोगी मिले थे। हालांकि सेवर जेल के अधीक्षक सुधीर कुमार पूनिया का दावा है कि हमारी सजगता के कारण ही मुख्य जेल में कोरोना प्रवेश नहीं कर पाया है। क्योंकि शुरुआती दौर में ही हमने महिला जेल को खाली करवाकर उसे मुख्य जेल परिसर में शिफ्ट कर दिया था। जबकि महिला जेल की खाली हुई बिल्डिंग में आइसोलेशन जेल बना दी थी। तभी से कोरोना संदिग्ध और नए आने वाले रोगियों को इसी जेल में रखा जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि कोरोना को लेकर अब डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हमारे यहां रोगी अब तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। इस समय भरतपुर के कोविड केयर सेंटर में 51 और आरबीएम अस्पताल में 53 लोग भर्ती हैं। इनमें कोई भी गंभीर लक्षण वाला रोगी नहीं है। ऐसे में इनको भी जल्द ही छुट्‌टी दे दी जाएगी।

इन जगहों पर मिले नए पॉजिटिव

भरतपुर शहर- 48ः कुम्हेर गेट-3, जसवंत नगर-3, कृष्णा नगर-8, राजेंद्र नगर-2, सूरजपोल गेट-1, सेढ का मढ-1, हरिजन बस्ती-1, आरबीएम अस्पताल-1, बिजली घर-1, रणजीत नगर-1, गोल बाग-1, सेंट्रल जेल क्षेत्र सेवर-20, अन्य-5

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना