पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • 6 Pet Cattle Died Due To Two Train Cuts, Cattle Were Roaming In The Forest In Search Of Fodder, While Crossing The Railway Track Suddenly Came In The Grip Of Two Trains

रेलवे की पटरी पर दर्दनाक हादसा:दो ट्रेन के कटने से 6 पालतू मवेशियों की मौत, मवेशी चारे की तलाश में घूम रहे थे जंगल में, रेल की पटरी पार करते समय अचानक आये दो ट्रेन की चपेट में

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बयाना रेलवे स्टेशन। - Dainik Bhaskar
बयाना रेलवे स्टेशन।

भरतपुर जिले के बयाना में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। पीलूपुरा गांव के पास दो ट्रेन की चपेट में आने के कारण 6 मवेशियों की मौत हो गई। मवेशी जंगल में चारे की तलाश में इधर उधर घूम रहे थे इतने में जैसे ही मवेशियों ने ट्रेन की पटरी को पार करने की कोशिश की तो दोनों पटरियों पर आ रही दो ट्रेन की चपेट में 6 मवेशी आ गए और ट्रेन से टकराते ही मवेशियों के चीथड़े उड़ गए।

मिली जानकारी के मुताबिक पीलूपुरा गांव के कुछ ग्रामीणों के मवेशी जंगल में चारे की तलाश में घूम रहे थे। काफी देर घूमने के बाद जब मवेशी रेलवे का ट्रैक पार कर दूसरी तरफ जाना चाह तो दोनों ट्रेन की पटरी पर कोटा-निजामुद्दीन जनशताब्दी एक्सप्रेस और चंडीगढ़ अर्नाकुलम एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी जिसके चपेट में 3 भैंस, एक सांड, दो भैंस के बच्चे आ गए और ट्रेन से टकराते ही सभी जानवरों के चीथड़े उड़ गए।

ट्रेनों के ड्राइवर ने मवेशियों को पटरी पर देख ट्रेन को रोकने की भी कोशिश की लेकिन अचानक ब्रेक लगाने के कारण यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई और जब तक ट्रेन रूकती तब तक मवेशियों की ट्रेन से कटने के कारण मौत हो चुकी थी। घटना के बाद ट्रेन के ड्राइवर ने बयाना रेलवे स्टेशन के गैंगमैन को घटना की सूचना दी जिसके बाद पटरियों से मवेशियों के शवों को हटाया गया तब जाकर कहीं 25 मिनट के बाद ट्रेन चल सकी।

रेलवे स्टेशन अधीक्षक टी.सी. राजौरा ने बताया कि यह दुर्घटना डुमरिया सेक्शन में घटित हुई है। रेलवे ट्रैकों पर अकसर पशुओं की आवाजाही रहती है। इसकी वजह से कई बार दुर्घटनाओं की संभावना बन जाती है। आज हुई इस घटना में मवेशियों का झुंड रेलवे ट्रैक को पार कर रहा था जिस समय यह हादसा हुआ।

रिपोर्ट- महेश शर्मा, बयाना, भरतपुर

खबरें और भी हैं...