पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी की घटना:कोटकी गांव में शार्ट सर्किट से छप्परपोश में लगी आग, अनाज व घरेलू सामान जला

भुसावर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रुपवास. आग से अधजले नोट व झोपड़ी। - Dainik Bhaskar
रुपवास. आग से अधजले नोट व झोपड़ी।
  • विनऊआ में आग लगने 15 हजार रुपए की नगदी जली

उपखण्ड के गांव कोटकी निवासी एक जने के छप्परपोश घर मे शार्ट सर्किट से लग गई, जिससे घर मे रखा अनाज सहित अन्य घरेलू सामान जलकर खाक हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल ने दो घण्टा मशक्कत के उपरांत आग पर काबू पाया। तब तक सारा सामान जलकर खाक हो गया। दमकल चालक नबल हरसाना ने बताया कि गांव कोटकी निवासी रमली सिंह पुत्र भूर सिंह गुर्जर के छप्परपोश घर मे शार्ट सर्किट से आग लग गई।

जिसमे रखे गेहूं, सरसों, खटिया, पहनने ओढ़ने के कपड़े ओड़ने के कपड़े सहित अन्य सामान आग में जलकर खाक हो गए। सूचना मिलते ही दमकल मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की मदद से 2 घण्टे में आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक समान जलकर खाक हो गया। जिसकी सूचना पुलिस-प्रशासन को पीड़ित ने की है। गर्मी के दिनाें में आग की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

रूपवास| उपखण्ड की ग्राम पंचायत विनऊआ में एक किसान के घर में आग लगने से 15 हजार रुपए की नगदी व घरेलू सामान जल गया। जिसकी सूचना नगरपालिका रुपवास को दी गई लेकिन मौके पर दमकल के पहुंचने और आग बुझाने तक सब जलकर खाक हो गया।

स्थानीय ग्रामीण प्रकाश चौधरी ने बताया कि सोमवार शाम को अंगद पुत्र पीतम सिंह जाति-जाट के घर में अचानक आग लगने से घर में रखी गेहूं की बोरियां, चारा भूसा के कुर्रे एवं बक्से में रखे 25000 रुपये में से 15000 रुपए तो जल गए तथा 10000 रुपये बक्सा निकालकर दूर फेंकने की वजह से छिटक कर दूर गिरने से बच गए तथा घर का सामान भी जल गया। जानकारी के अनुसार अंगद उसी दिन अपने खेत में गेहूं कुटवाकर घर लाया तथा भूसा को कुर्री बनाकर भरकर निश्चिंत हो पाया था कि अचानक आग लगने से अफरा तफरी फैल गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें