पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Accused Of Asking For 3 Thousand Rupees In The Name Of Giving Good Numbers In The Final Lesson, Demanded An Inquiry From The Collector And The Registrar

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:फाइनल लैसन में अच्छे नम्बर देने के नाम पर 3 हजार रुपए मांगने का आरोप, कलेक्टर और रजिस्ट्रार से जांच की मांग की

भरतपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चौधरी जगन सिंह बी.एड. कॉलेज के छात्रों ने फाइनल लैसन में अच्छे अंक देने की एवज में तीन हजार रुपए प्रति छात्र की डिमांड किए जाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में छात्रों ने कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों से शिकायत की है। छात्र पुष्पेंद्र सिंह सोगरवाल, सतवीर सिंह, रिंकू फौदार, मोहित फौजदार, मनोज कुमार, जीतेंद्र फौजदार, पवन, भवानी, ज्योति आदि ने जिला कलेक्टर, ब्रज विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार एवं एसपी से शिकायत की कि कॉलेज की प्रिंसीपल प्रभा कुमारी, सचिव ध्रुव कुमार एवं टीचर राकेश मीणा ने बी.एड. द्वितीय वर्ष के छात्रों से फाइनल लैसन में अच्छे अंक देने के नाम पर 3 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं।

साथ ही चेतावनी दी जा रही है कि यदि रुपए नहीं दिए तो अपनी मार्कशीट देख कर रोओगे। छात्रों का आरोप है कि प्रथम वर्ष में कॉलेज प्रशासन ने हमसे अच्छे अंक देने के नाम पर 5500 रुपए की जबरन वसूली की, जिन बच्चों ने पूरे पैसे नहीं दिए उनको नंबर काफी कम दिए गए।

ज्ञापन में आरोप है कि कॉलेज में एसयूपी डब्लयू का कैंप नहीं कराया गया, लेकिन जो बच्चे डोनेशन से हैं, जो कॉलज में पढऩे ही नहीं आते या जिन्होंने पैसा दिया है उन्हें तो 100 में से 80-85 अंक दिए गए है। जिन्होंने पैसा नहीं दिया उन्हें 45 से 50 नंबर दिए गए हैं। इधर, कॉलेज की प्रिंसीपल प्रभा कुमारी का कहना है कि फाइनल लैसन में अच्छे नंबर देने के नाम पर किसी भी छात्र से पैसा की कोई मांग नहीं की जा रही है, कोई अन्य कारण होगा जिस पर ये झूठे आरोप लगा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें