वीकेंड कर्फ्यू पर पुलिस सख्त:फालतू घूमने वाले लोगों पर हो रही कार्रवाई, जयपुर क्राइम ब्रांच DIG राहुल कोटकी ने वीकेंड कर्फ्यू का किया दौरा

भरतपुरएक वर्ष पहले
बिना मास्क नजर आए बाइक सवार का चालान काटता पुलिसकर्मी।

भरतपुर में शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू जारी है। बाजारों में फल, सब्जी, दूध और मेडिकल की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की दुकानें बंद हैं। सडकों पर पुलिस की चेकिंग भी देखने को मिल रही है। बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है साथ ही बिना मास्क के मिलने पर लोगों के चालान काटे जा रहे हैं।

सीओ सिटी सतीश वर्मा ने बताया की वीकेंड कर्फ्यू की पालना की जा रही है। जरूरी दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं। वीकेंड कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए शहर में पुलिस जाब्ता बढ़ाया गया है। फालतू घूमने वाले लोगों पर निगरानी बनाई हुई है। बिना मास्क के जो लोग मिल रहे उनके खिलाफ चालान काटे जा रहे हैं।

जयपुर से क्राइम ब्रांच DIG राहुल कोटकी भरतपुर पहुंचे उन्होंने शहर के वीकेंड कर्फ्यू का निरीक्षण किया। DIG राहुल कोटकी ने कहा की DGP के निर्देश के बाद मुझे भरतपुर और धौलपुर के कोविड़ प्रोटोकॉल को देखने के लिए भेजा गया है। पुलिस वीकेंड कर्फ्यू के लिए क्या-क्या सावधानी बरत रही उसका निरीक्षण किया गया है। अस्पताल, क्वारंटाइन सेंटर और पूरे शहर का दौरा किया गया। सिटी का राउंड लेने के बाद लग रहा है भरतपुर पुलिस कोरोना के प्रोटोकॉल की पालना कर रही है। गाइडलाइन के मुताबिक दुकानें बंद हैं।

बेवजह घूमने वाले लोगों को भगाता पुलिसकर्मी।
बेवजह घूमने वाले लोगों को भगाता पुलिसकर्मी।

शहर में दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस समय जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2523 हो चुकी है। शनिवार को भी 506 कोरोना के नए मरीज मिले थे। हालांकि अस्पताल में सिर्फ नौ मरीज भर्ती हैं। पुलिसकर्मी भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। इस समय करीब 45 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं जिसमें से 5 जवान जीआरपी थाने के हैं।

खबरें और भी हैं...