प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान-2021....:कनेक्शनों की बकाया राशि जमा कराने पर कृषि उपभोक्ताओं को नहीं देनी पड़ेगी पेनल्टी

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान के दौरान घरेलू एवं कृषि उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए विद्युत वितरण निगमों द्वारा एमनेस्टी योजना लागू की है। योजना के तहत 31 मार्च, 2021 को बकाया मूल राशि का एकमुश्त भुगतान करने पर कृषि उपभोक्ताओं को शत-प्रतिशत एवं घरेलू उपभोक्ताओं को 50 प्रतिषत पैनल्टी में छूट दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि यह योजना उन उपभोक्ताओं के लिए है जिनके बिजली बिल लम्बित होने के कारण पैनल्टी की राषि काफी अधिक बढ़ चुकी है। अधीक्षण अभियंता संजय अग्रवाल ने बताया कि कृषि एवं घरेलू श्रेणी के नियमित/विद्युत सम्बन्ध विच्छेद उपभोक्ताओं को बकाया राशि जमा कराने के लिए प्रेरित करने हेतु प्रषासन गांव व शहरों के संग अभियान के दौरान इस योजना को 17 दिसम्बर, 2021 तक लागू करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने बताया की 31 मार्च, 2021 को मूल बकाया राशि का एकमुश्त भुगतान करने पर कृषि उपभोक्ताओं को 100 प्रतिशत एवं घरेलू उपभोक्ताओं को 50 प्रतिशत ब्याज व पैनल्टी में छूट दी जाएगी। 31 मार्च, 2021 के बाद की बकाया राशि पर नियमानुसार विलम्ब शुल्क देय होगा। गत 3 वर्षो में इस तरह की योजनाओं का लाभ ले चुके उपभोक्ताओं एवं विद्युत चोरी व दुरूपयोग के प्रकरणों में इस एमनेस्टी योजना का लाभ देय नही होगा।

खबरें और भी हैं...