पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जाट आरक्षण का मुद्दा:सीएम गहलोत से मिले पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह, कहा- राज्य सरकार जल्द केंद्र को पत्र भेजने का कदम उठाएगी

भरतपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विश्वेंद्र सिंह गहलोत सरकार में मंत्री रह चुके हैं और भरतपुर जिले के डीग कुम्हेर से विधायक हैं।
  • जाट समाज को 2017 में राज्य सरकार ने आरक्षण दिया था, लेकिन केन्द्र में अब तक आरक्षण नहीं दिया है

राजस्थान सरकार में मंत्री रह चुके विश्वेंद्र सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ हुई मुलाकात के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीएम साहब अशोक गहलोत से मिल कर भरतपुर और धौलपुर के जाट समाज की आरक्षण की मांग के मुद्दे पर चर्चा की। आशा करता हूं कि राज्य सरकार जल्द से जल्द इसके समर्थन में केन्द्रीय सरकार को पत्र भेजने का निर्णायक कदम उठाएगी।

इससे पहले उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जाटों को ओबीसी में शामिल किया था। 1999 में उस समय भरतपुर और धौलपुर के जाटों को वंचित रखा गया। जिसके लिए हमने लंबी लड़ाई लड़ी। दुबारा सर्वे हुआ। जिसके बाद भरतपुर और धौलपुर के जाटों को राज्य में आरक्षण मिला। काफी समय से हम इस आरक्षण की सिफारिश केंद्र से करने की मांग कर रहे हैं।

क्या है मामला
भरतपुर-धौलपुर जाट समाज को 1999 में आरक्षण दिया था। जिसे 2013 में समाप्त कर दिया गया। इसके बाद समाज ने लंबा आंदोलन किया और पुनः 2017 में राज्य सरकार ने आरक्षण दिया, लेकिन केन्द्र में अब तक नहीं दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें