पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेट्रोल-डीजल पर बढ़ा वैट वापस लेने की मांग:राजस्थान में शनिवार को पेट्रोल पंपों की हड़ताल, सुबह 6 से रात 12 बजे तक रहेंगे बंद

भरतपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एंबुलेंस, पुलिस विभाग और अग्निशमन जैसे वाहनों को कुछ पंपों पर पेट्रोल मिलेगा। - Dainik Bhaskar
एंबुलेंस, पुलिस विभाग और अग्निशमन जैसे वाहनों को कुछ पंपों पर पेट्रोल मिलेगा।

राजस्थान पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन द्वारा वैट कम किए जाने की मांग को लेकर 10 अप्रैल को एक दिवसीय हड़ताल की जाएगी। इस दौरान प्रदेश में सुबह 6 से रात 12 बजे तक सभी पेट्रोल पंप बन्द रहेंगे। क्षेत्रीय कमेटी के सदस्य मनोज शर्मा ने बताया कि शनिवार को किसी भी प्रकार की खरीद और बिक्री नहीं करने का निर्णय किया है, लेकिन एंबुलेंस, पुलिस विभाग और अग्निशमन जैसे अति आवश्यक सेवा वाहनों को ईंधन देने की व्यवस्था कुछ पंपों पर रहेगी।

शर्मा ने कहा कि समीपवर्ती सभी राज्यों की तुलना में राजस्थान सरकार के द्वारा लिया जाने वाला वैट बहुत अधिक होने से राजस्थान में पेट्रोल-डीजल महंगा है। गहलोत सरकार ने डीजल पर वैट 18 से 26 प्रतिशत और पेट्रोल पर 26 से बढ़ कर 36 प्रतिशत कर दिया है।

गहलोत सरकार को 5 जुलाई 2019 के बाद बढ़ाए गए पेट्रोल से 12 प्रतिशत और डीजल से 10 प्रतिशत वैट वापस लेना चाहिए। जिसकी वजह से आम जनता के साथ साथ पेट्रोल पंप व्यवसाय पर भी काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। सरकार उत्तर प्रदेश और हरियाणा के समकक्ष राजस्थान में भी वैट कम करते हुए राहत प्रदान करे। यदि सरकार नहीं मानी तो 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी।

रिपोर्ट: प्रमोद कल्याण

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें