पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मयूर नृत्य और रास में दिखी ब्रज परंपरा:बहज के कलाकारों व भपंग वादक तैयब खान ने लोक गीतों की प्रस्तुति दी

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर. कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुति देते लोक कलाकार। - Dainik Bhaskar
भरतपुर. कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुति देते लोक कलाकार।

राजस्थान दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग द्वारा सम्भाग मुख्यालय पर जिला कलक्टर नथमल डिडेल के मुख्य आतिथ्य में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन मंगलवार को राजकीय संग्राहालय के मुख्य द्वार पर किया गया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि राजस्थान एवं ब्रज की समृद्धशाली, ऐतिहासिक, सांस्कृतिक एवं लोकविधाओं को संजोने एवं संरक्षण की अति आवश्यकता है।

उन्होंने आमजन से अपील की कि कोविड 19 की चिकित्सकीय गाईडलाइन एवं टीकाकरण अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राजस्थान दिवस पर आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से भी आमजन को स्वछता एवं कोविड 19 के बारे में जागरूकता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय भपंग वादक गफरूद्दीन मेवाती के भाई तैयब खान मेवाती द्वारा लोक गीतों की प्रस्तुति दी। बहज की धीरज एंड पार्टी द्वारा ब्रज का मशहूर मयूर नृत्य एवं होली गीतों की सजीव प्रस्तुति देकर दर्शकों का मनमोह लिया। कार्यक्रम का संचालन अनुपमा चीमा ने किया।

राजस्थान दिवस पर 6 प्रतिभाओं का किया सम्मान
राजस्थान स्थापना दिवस के अवसर पर इंडियन स्टाइल भरतपुर जिला कुश्ती संघ व लुपिन की ओर से श्री हनुमान मंदिर भूरी सिंह व्यायामशाला पर जिले की 6 प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि नगर निगम के आयुक्त डाॅ. राजेश गोयल, विशिष्ट अतिथि सुधीर पाल सिंह का कुश्ती संघ द्वारा स्मृति चिन्ह साफा, माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता व्यायामशाला के संचालक चुन्नी कप्तान ने की। इस मौके पर नितिशा अग्रवाल, पूजा गुर्जर मलाह, रूचि चौधरी, राहुल फौजदार, डाॅ. अभिषेक केन व मनीषा चाहर बाॅक्सिंग कोच को सम्मानित किया गया। इस मौके पर डाॅ. राजेश गोयल ने राजस्थान स्थापना दिवस की जानकारी दी और सम्मानित प्रतिभाओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

स्वच्छता, कोविड-19 से बचाव और टीकाकरण का दिया संदेश
भरतपुर| राजस्थान दिवस के अवसर पर 30 मार्च को जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग द्वारा संभाग मुख्यालय पर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने जागरुकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली में नेहरू युवा केन्द्र, एनसीसी एवं स्काउट गाइड के स्वयंसेवकों सहित जिला स्तरीय अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया। रैली के प्रतिभागियों द्वारा राजस्थान दिवस, स्वच्छता, कोविड 19 की चिकित्सकीय गाइडलाइन एवं टीकाकरण अभियान में भागीदारी सम्बंधी स्लोगन एवं नारे लिखी तख्तियां एवं बैनर लेकर आमजन को संदेश दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें