पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निजीकरण के विरोध में कर्मचारी:बैंक और आयकर कर्मचारी रहे हड़ताल पर, राज्य कर्मचारियों का पेन डाउन विरोध

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निजीकरण के विरोध में गुरुवार को बैंक और आयकर विभाग के कर्मचारियों ने हड़ताल की। वहीं राज्य कर्मचारियों ने पेन डाउन हड़ताल की। यद्यपि हड़ताल में कुछ ही बैंकों के कर्मचारी शामिल हुए। इस कारण खास असर दिखाई नहीं दिया।

राजस्थान प्रदेश बैंक एम्प्लाइज यूनियन के महामंत्री ओपी जैन ने बताया कि बैंकों के निजीकरण के विरोध में ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन की ओर से हड़ताल का आह्वान किया गया था। कर्मचारियों ने सार्वजनिक क्षेत्रों की बैंकों को मजबूत करने, लोन डिफाल्टर पर कड़ी कार्रवाई, बैंक जमा राशि पर ब्याज दर में वृद्धि, नियमित बैंकिंग कार्यों की आउटसोर्सिंग बंद करने, सहकारी बैंकों समेत सभी बैंकों में डीए से संबंध में पेंशन योजना लागू करने, सहकारी बैंकों और आरआरबी को पुनर्जीवित कर मजबूत किए जाने की मांग की गई।

आयकर विभाग के कर्मचारियों ने नई पेंशन योजना समाप्त करने, पुरानी पेंशन फिर से लागू करने सहित अन्य मांगों को लेकर यह हड़ताल की। इधर, अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के आह्वान पर पेन डाउन हड़ताल की गई।

जिलाध्यक्ष केदारनाथ शर्मा एवं महामंत्री राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधियों ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन साैंपा, जिसमें समर्पित अवकाश देने, निजीकरण रोकने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, चयनित वेतनमान देने, महंगाई भत्ता बहाल करने, सामूहिक अवकाश को अवैतनिक किए जाने पर रद्द करने आदि की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser