खेल समाचार:भरतपुर का क्रिकेटर अभ्यांश सिंह अब साउथ अफ्रीका की प्रीमियर लीग में खेलेगा, उत्तर भारत से अकेला खिलाड़ी

भरतपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्रिकेटर अभ्यांश सिंह के साउथ अफ्रीका के लंगा क्रिकेट क्लब में चुने जाने से क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष है। अभ्यांश को उसके मित्र और रिश्तेदारों ने बधाई दी। - Dainik Bhaskar
क्रिकेटर अभ्यांश सिंह के साउथ अफ्रीका के लंगा क्रिकेट क्लब में चुने जाने से क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष है। अभ्यांश को उसके मित्र और रिश्तेदारों ने बधाई दी।
  • लंगा क्रिकेट क्लब केपटाउन ने 5 लाख रुपए में एक साल के लिए किया करार

भरतपुर के क्रिकेटर अभ्यांश सिंह ने कैरियर में लंबा थ्रो खेला है। उनका अब साउथ अफ्रीका की वेस्टर्न प्रोविन्स प्रीमियर लीग के लिए 5 लाख रुपए में करार हुआ है। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वे उत्तर भारत में पहले खिलाड़ी है। 16 वर्षीय अभ्यांश सिंह ओपनर बैट्समैन हैं।

जिला क्रिकेट संघ के सचिव शत्रुघन तिवारी ने बताया कि यह लीग साउथ अफ्रीका की सबसे महत्वपूर्ण है। वहां के लंगा क्रिकेट क्लब केपटाउन ने अभ्यांश को एक साल के लिए चुना है। वह राजस्थान का सीनियर कैंप करने के साथ ही अंडर-16 राजस्थान भी खेल चुके हैं।

अंडर-19 में भी राजस्थान कैंप कर चुके हैं। उनका कई राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं में उम्दा प्रदर्शन रहा है। जिला क्रिकेट संघ ने अभ्यांश को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है। करीब 3 हजार खिलाडिय़ों में से हुआ चयनः वेस्टर्न प्रोविन्स प्रीमियर लीग के लिए वहां के लंगा क्रिकेट क्लब केपटाउन ने पिछले दिनों बेंगलुरु में ट्रायल ली थी।

करीब 3000 खिलाड़ियों में से दो खिलाड़ियों का ही चयन हुआ है। इनमें उत्तर भारत से अभ्यांश सिंह अकेले हैं। प्रदर्शन के आधार पर उनका यह कांटेक्ट 5 साल के लिए बढ़ भी सकता है। क्रिकेटर अभ्यांश सिंह के साउथ अफ्रीका के लंगा क्रिकेट क्लब में चुने जाने से क्रिकेट प्रेमियों में हर्ष है। अभ्यांश को उसके मित्र और रिश्तेदारों ने बधाई दी।