साइकिल वितरण:एसबीके स्कूल में छात्राओं को बांटी साइकिलें

भरतपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसबीके स्कूल में छात्राओं को साइकिल वितरित करतीं अतिथि। - Dainik Bhaskar
एसबीके स्कूल में छात्राओं को साइकिल वितरित करतीं अतिथि।

शहर के एसबीके विद्यालय में छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। साइकिल मिलने पर छात्राओं में खूब उत्साह दिखा। साइकिल वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विजेंद्र कंसाना थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि साइकिल मिलने से छात्राओं को विद्यालय आने-जाने में काफी सुविधा होगी विद्यालय की प्रधानाचार्य तृप्ति सिंघल ने बताया कि 2020-21 व 2021-22 में नौंवी क्लास की उत्तीर्ण 336 छात्राओं को साइकिल दी गई।

इस मौके पर गजेंद्र सिंह, पंकज पाठक, मनोज पोद्दार, योगेश आदि मौजूद थे। इसी प्रकार नगर निगम द्वारा स्वच्छ टेक्नोलॉजी चैलेंज स्टार्टअप प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। नगर निगम आयुक्त कमल राम मीना ने बताया कि इस चैलेंज के तहत नगर निगम द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी शहर के स्वयं सेवी संगठनों, स्वयं सहायता समूह, व्यक्तिगत नागरिकों द्वारा बनाये गये स्वच्छ टेक्नोलॉजी आधारित थीम पर प्रस्तुत आलेख की विषय-वस्तुओं के विभिन्न पहलुओं का बारीकी से मंथन करेगी।

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों द्वारा सामाजिक समावेश, शून्य कचरा क्षेत्र, प्लास्टिक कचरा प्रबंधन व पारदर्शिता के संबंध में कोई भी तकनीक सूक्ष्म स्तर या वृहद स्तर पर विकसित की गई हो जिसे नगर निगम द्वारा कचरा प्रबंधन के क्षेत्र में अमल में लाया जा कर प्रयोग की जा सके, उन्हें शामिल किया जाएगा। नगर निगम की गठित समिति द्वारा मूल्यांकन कर सर्वक्षेष्ठ स्वच्छ तकनीकी को भारत सरकार के पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा। उसके बाद विजेताओं की घोषणा की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी व संस्था निगम कार्यालय की संबंधित शाखा से सम्पर्क कर प्रतियोगिता के सम्बन्ध में आवेदन व विस्तृत जानकारी ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...