पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:ब्रज विवि : सोशल मीडिया पर परीक्षा निरस्त संबंधी खबरें झूठी

भरतपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएड, एमएड और एलएलबी परीक्षा निर्धारित कार्यक्रमनुसार ही कराई जाएंगी

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय ने सोशल मीडिया पर परीक्षा निरस्त संबंधी खबरों को झूठा बताया है। असिस्टेंट रजिस्ट्रार (एग्जाम) डॉ. फरवटसिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर बीएड, एमएड और एलएलबी परीक्षाओं को लेकर जो भी खबरें चल रही हैं। वह गलत है। परीक्षाएं बदस्तूर जारी रहेंगी।

उन्होंने कहा कि परीक्षाएं 18 नवंबर से प्रारंभ हुईं और निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने वाट्सअप सहित यूट्यूब सहित वीडियो न्यूज के जरिए विश्वविद्यालय की परीक्षाएं स्थगित होने की झूठी खबरें एवं सूचनाएं प्रसारित की जा रही हैं, जो कि गलत है।

इधर, शिक्षा विभाग ने भी कह दिया है कि इस साल सभी कक्षाओं की परीक्षाएं होंगी। बिना परीक्षा किसी को प्रमोट नहीं किया जाएगा। यानी इस साल जीरो सेशन होने की संभावना नहीं है। शिक्षा विभाग ने पिछले दिनों आदेश जारी कर कहा था कि कक्षा 1 से 9 तक और 11वीं के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा क्रमोन्नत नहीं किया जाएगा। इन कक्षाओं के अलावा दसवीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा होगी। यानी पहली से बारहवीं तक सभी कक्षाओं की इस सत्र में परीक्षा होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें