ASI 20 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप:महिला से जेठ के खिलाफ कार्रवाई के लिए मांगी घूस, ACB ने रिश्वत लेते पकड़ा

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रिश्वत मांगने वाला ASI। - Dainik Bhaskar
रिश्वत मांगने वाला ASI।

भरतपुर के मथुरा गेट थाने के ASI रामवीर सिंह को बुधवार को ACB ने 20 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप कर लिया। ASI ने एक महिला से उसके जेठ के खिलाफ कार्रवाई करने की एवज में घूस की डिमांड की थी। महिला ने ASI को पैसे देते हुए कहा था की यह मेरी मेहनत की कमाई है और मैं यह पैसे सच्चाई सामने लाने के लिए दे रही हूं। महिला ASI को रिश्वत देने के लिए अपने गहने गिरवी रख कर पैसे लेकर आई थी।

किस मामले में मांगी रिश्वत

सेवर थाना इलाके के धर्मपुरा गांव की रहने वाली इंदु की शादी शहर के बसंत विहार में रहने वाले भागमल के साथ हुई थी। इंदु का जेठ वीरेंद्र उसे परेशान करता है और उस पर बुरी नजर रखता है। वीरेंद्र इंदु से कहता है की अगर उसे घर में रहना है तो उसे वीरेंद्र की बात माननी पड़ेगी। वीरेंद्र ने इंदु से कई बार छेड़खानी भी की है। जिसके बाद इंदु ने वीरेंद्र के खिलाफ मथुरा गेट थाने में मामला दर्ज करवा दिया। इंदु का पति भागमल अपने बड़े भाई की तरफ से बोलता है। इंदु के मामला दर्ज करवाने के बाद वीरेंद्र ने इंदु के पति भागमल से इंदु के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। इंदु के पति भागमल ने इंदु पर आरोप लगाया की वह अपने भाई को बुलाकर उससे मारपीट करवाती है। इन दोनों मामलों की तफ्तीश मथुरा गेट थाने के ASI और आरबीएम चौकी इंचार्ज रामवीर सिंह कर रहे थे। रामवीर सिंह ने इंदु द्वारा दर्ज करवाए गए मामले में कार्रवाई करने के 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगी।

गहने गिरवी रख रिश्वत देने के लिए लाई महिला पैसे

रामवीर ने इंदु से कहा की अगर वह पैसे नहीं देगी तो वह उसके द्वारा दर्ज करवाए गए मामले में FR लगा दूंगा। जिसके बाद इंदु ने 20 हजार रुपये में सौदा तय किया। इंदु अपने गहने गिरवी रख ASI को 20 हजार रुपये देने के लिए लाई। इंदु ने अपने भाई रामेश्वर के साथ मिलकर कल ASI रामवीर की शिकायत ACB में कर दी जिसका सत्यापन कल ही करवा लिया गया। आज जब इंदु पैसे देने के लिए पहुंची तो ASI को ट्रैप कर लिया गया।

ASI को गेट की कुंडी तोड़कर पकड़ा

20 हजार की रिश्वत लेने के बाद जैसे ही ASI ने ACB के अधिकारीयों को देखा तो उसने अपने आप को आरबीएम चौकी के एक कमरे में बंद कर लिया। ACB के कर्मचारियों ने गेट को तोड़ने की कोशिश की तो गेट की कुंडी टूट गई और गेट खुल गया। जिसके बाद ASI से 20 हजार रुपये की रिश्वत को बरामद कर लिया गया।