• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Brother Sister Died In Two Days, Both Children Died Due To Fever, After The Death Of 6 Year Old Girl And 8 Year Old Harsh, Elder Brother Also Became Ill.

बुखार से 2 दिन में सगे भाई-बहन की मौत:भरतपुर में 6 साल की बच्ची ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ा, दूसरे दिन बड़े भाई ने जान गंवाई; तीसरे का चल रहा इलाज

भरतपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिता प्रेम शंकर के साथ आगे खड़े प्रियंका, हर्ष और पीछे राजकुमार। - Dainik Bhaskar
पिता प्रेम शंकर के साथ आगे खड़े प्रियंका, हर्ष और पीछे राजकुमार।

भरतपुर जिले में बीते दो दिन में बुखार की वजह से 6 और 8 साल के सगे भाई-बहन की मौत हो गई। घटना शहर से सटे गुंडवा गांव में की है। एक बड़ा भाई अब भी अस्पताल में भर्ती है। जिले के गांवों को बुखार अब धीरे धीरे अपनी चपेट में ले रहा है। यहां रोज बच्चों की मौत की ख़बर सामने आ रही है।

मृतक बच्चों के पिता प्रेम शंकर ने बताया की 6 साल की प्रियंका को दो दिन पहले बुखार आया था। सोमवार को उसकी हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद उसे जिला अस्पताल आरबीएम पहुंचे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। प्रेम शंकर का कहना है कि उन्हें इतना भी समय नहीं मिल पाया कि वे प्रियंका इलाज करा पाएं। वे दो भाइयों के बीच अकेली बहन थी। दो भाई थे जिनका नाम हर्ष उम्र 8 साल और राजकुमार उम्र 11 साल है।

घर में प्रियंका की मौत के मातम के बीच बड़े भाई हर्ष को भी बुखार की शिकायत हुई। कल हर्ष की तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो उसे भी आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया। हर्ष ने भी मंगलवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरी तरफ सबसे बड़े भाई राजकुमार को भी बुखार की शिकायत हुई। परिजनों ने राजकुमार को तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया। दोनों बच्चों की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

पिछले एक महीने से गांवों में है बुखार का प्रकोप
जिले में करीब एक महीने से बुखार फेल रहा है। दिन पर दिन लोग बुखार की चपेट में आ रहे हैं। इसका असर बच्चों पर देखने को ज्यादा मिल रहा है। बीते दिनों मेवात इलाके में भी करीब 5 बच्चों ने बुखार के कारण अपनी जान गंवा दी थी।

CMHO डॉ. मनीष चौधरी का कहना है कि मेडिकल टीमें गांव-गांव जाकर सर्वे कर रही हैं। बुखार से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा गांव-गांव में एंटी लार्वा एक्टिविटी भी करवाई जा रहीं हैं।

मेवात में बुखार से 25 दिनों में 12 मौतें:मरने वालों में पांच बच्चे, 12 गांव में कई लोग बुखार की चपेट में; स्वास्थ्य विभाग बोला- डेंगू या किसी और बीमारी की पुष्टि नहीं

खबरें और भी हैं...