पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भरतपुर:जिलेभर में 10 स्थानों पर लगे शिविर 462 आवेदकों को कनेक्शन जारी किए

भरतपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर. सांतरुक में लगे बिजली शािविर में माैजूद अधिकारी।
  • जयपुर डिस्कॉम ने बकायेदारों से 2.41 लाख रुपए बकाया राशि भी वसूली, कनेक्शन के लिए आए 633 आवेदन
Advertisement
Advertisement

जयपुर डिस्कॉम की ओर से भरतपुर जिले के 10 उपखंडों में शनिवार को बिजली आपके द्वार शिविरों का आयोजन किया गया। इसमें विद्युत अधिकारियों को घरेलू कनेक्शन के लिए 633 आवेदन प्राप्त हुए, जबकि 462 कनेक्शन मौके पर ही जारी किए गए। इस दौरान लोगों को बिजली चोरी न करने के लिए प्रेरित भी किया गया। सर्वाधिक 88 बिजली कनेक्शन भुसावर में दिए गए। अधीक्षण अभियंता रामखिलाड़ी मीणा ने बताया कि जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एके गुप्ता के निर्देशन में शनिवार को जिले के 9 गांवों में बिजली आपके द्वार शिविर लगाए गए।

इन शिविरों में बड़ी संख्या में लोग कनेक्शन, कटे, बकाया राशि, झूलते तार एवं अन्य बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर आए। अधीनस्थों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और जल्द से जल्द समाधान कराने का आश्वासन दिया। सहायक अभियंता आरपी चौधरी ने बताया कि ए-तृतीय के अंतर्गत सांतरुक गांव में लगाए शिविर में 162 आवेदन प्राप्त हुए। इनमें से 30 आवेदकों को मौके पर ही कनेक्शन जारी किए गए। शिविर में सरपंच मांगेलाल के सहयोग से बकायेदारों ने 52 हजार रुपए भी जमा कराए। इस दौरान जेईएन गनपत सिंह लोधा आदि मौजूद रहे।

एसई ने खराब केबलों को सही कराने के दिए निर्देश
एसई रामखिलाड़ी मीणा ने अधीनस्थों को निर्देशित किया है कि अब वीसीआर भरते समय उपभोक्ता का नाम, पता और फोटो आदि आवश्यक कागजात प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। ताकि कार्रवाई के दौरान परेशानी न हो। इसके अलावा औद्योगिक विद्युत संबंध विच्छेद के प्रकरण में कनेक्शन काटने की सूचना व बकाया राशि की पूरी डिटेल हर माह रीको भेजी जाए। कटी अथवा खराब एबी केबलों को सही करने और बदलने का कार्य नियमित रूप से हो। इसके अलावा कनिष्ठ अभियंता नियमित रूप से तकनीकी सहायकों की उपस्थिति का विवरण रखे और जांच करें कि कर्मी समय पर आ रहे हैं अथवा नहीं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement