एग्‍जाम अपडेट:सीबीएसई : पहली बार सीटेट के अभ्यर्थियों के ई-एडमिट कार्ड दो चरणों में होंगे जारी

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की तर्ज पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र दाे चरणों में जारी कर रहा है। - Dainik Bhaskar
रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की तर्ज पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र दाे चरणों में जारी कर रहा है।

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की तर्ज पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र दाे चरणों में जारी कर रहा है। सीबीएसई ने पहली बार यह कवायद की है। 16 से 31 दिसंबर तक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के ई एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। शेष के बाद में जारी किए जाएंगे। आरआरबी ने एनटीपीसी सहित विभिन्न ऑनलाइन परीक्षाओं में प्रविष्ट होने वाले अभ्यर्थियों के लिए पहले परीक्षा आयोजन से 10 दिन पूर्व शहर और तिथि जारी की थी।

इसके बाद परीक्षा से चार दिन पूर्व परीक्षा सेंटर और शिफ्ट की जानकारी दी थी। कुछ इसी तर्ज पर अब सीबीएसई भी कर रही है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 16 दिसंबर 2021 -13 जनवरी 2022 के दौरान कंप्यूटर आधारित मोड (ऑनलाइन) में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) आयोजित करेगा। 16 से 31 दिसंबर तक के अभ्यर्थियों के ई-प्रवेश पत्र (जिन्होंने शुल्क का भुगतान किया है) सीटेट की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। 1 से 13 जनवरी 2022 के दौरान जिन अभ्यर्थियों को परीक्षा की तिथियां आवंटित की गई हैं, उनके ई प्रवेश पत्र नियत समय पर अपलोड किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...