पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य कर्मी और स्वास्थ्य मित्र तैयार:भरतपुर में कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन शुक्रवार को, 15 के बजाय 25 लोगों पर होगा ट्रायल

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर। आरबीएम अस्पताल की नई बिल्डिंग में फर्स्ट फ्लोर पर बनाया गया वैक्सीनेशन सेंटर। - Dainik Bhaskar
भरतपुर। आरबीएम अस्पताल की नई बिल्डिंग में फर्स्ट फ्लोर पर बनाया गया वैक्सीनेशन सेंटर।

कोरोना वैक्सीन का ड्राय रन शुक्रवार को होगा। इसे एक दिन आगे खिसका दिया गया है। पहले यह ड्राय रन बुधवार को ही होना था। इसके लिए अब आरबीएम अस्पताल, सीएचसी नदबई के साथ ही अब भरतपुर के जिंदल अस्पताल में भी ड्रिल कराने का फैसला किया गया है।

वैक्सीन की ट्रायल भी अब 15 के बजाय 25 हेल्थ वर्करों को चिन्हित किया गया है। वैक्सीनेशन के लिए समय सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक का समय तय किया गया है। इस संबंध में बुधवार को हुई टास्क फोर्स की बैठक में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि जिले में कोविड-19 वैक्सीन के पहले चरण के लिए स्वास्थ्य कर्मियों और स्वास्थ्य मित्रों के टीकाकरण की व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। इसके लिए टीमें गठित करके उन्हें प्रशिक्षण दे दिया गया है।

डिडेल ने सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह को निर्देश दिए कि वे टीकाकरण के लिए एएनएम और जागरूकता के लिए आशा सहयोगिनियों, आंगनबाड़ी वर्कर्स को प्रशिक्षित करें, जिससे निर्धारित लक्ष्यों में शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित की जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें