पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 बीघा में कटी फसल हुई बर्बाद:आग से खेत में रखी फसल जलकर राख, दमकल ने ग्रामीणों की मदद से 2 घंटे में पाया काबू

भुसावर (भरतपुर)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रणधीरगढ़ के खेतों में आग बुझाती दमकल। - Dainik Bhaskar
रणधीरगढ़ के खेतों में आग बुझाती दमकल।

उप-खण्ड के गांव रणधीरगढ़ के खेतों में गेहूं की कटी फसल में बिजली के तारों में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। आग की लपटें देख ग्रामीणों ने दमकल को सूचना दी। दमकल ने ग्रामीणों की मदद से 2 घंटे में आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आठ बीघा में रखी फसल जलकर राख हो गई। इसकी सूचना राजस्व विभाग को दे दी गई।

ग्राम पंचायत रणधीरगढ़ सरपंच राधेश्याम शर्मा ने बताया कि इसी गांव के योगेश, लोकेश, हरीश पुत्र नत्थी शर्मा, शीला पत्नी नत्थी शर्मा व राम सिंह पुत्र भगवान शर्मा के आठ बीघा खेतों में गेंहू की फसल कटी थी। इसके ऊपर से जा रहे विद्युत के तारों की रगड़ से चिंगारी निकली और खेतों में कटी फसल ने आग पकड़ ली।

आग की लपटें देख ग्रामीण खेतों में पहुंचे और आग बुझाने लगे तथा दमकल को सूचना भी दी। तेज हवा के कारण आग पर काबू पाना बड़ा मुश्किल प्रतीत हो रहा था। इसकी सूचना राजस्व विभाग को दी गई। सूचना पर हल्का पटवारी व गिरदावर ने वहां पहुंचकर जली फसल का जाएजा लिया और मुआवजा दिलाने के लिए उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दी। दमकलकर्मी नवल हरसाना ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों कि मदद से दो घंटे में आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आठ बीघा में रखी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई थी। हालांकि आग को अन्य खेतों में जाने से रोक दिया गया जिससे अन्य किसानों की खेतों में कटी व खड़ी फसल बच गई।

(रिपोर्ट: अशोक भारती)

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें