पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रूपवास:नहर के टूटने से नष्ट हुई फसल, एसडीएम से ग्रामीणों ने की मुआवजा दिलाने की मांग

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के गांव खेरिया बिल्लोच के ग्रामीणों ने उत्तर प्रदेश से गांव खेरिया बिल्लोच के मध्य होकर निकलने वाली नहर के टूट जाने से खेतों में खड़ी फसल के खराब होने का मुआवजा देने एवं नहर को खुदवा कर सही कराने की मांग को लेकर उपखण्ड अधिकारी ललित मीणा को ज्ञापन दिया।

किसान संघ के प्रदेश सचिव वीर विक्रम सिंह ने ज्ञापन में बताया कि गांव खेरिया बिल्लोच के मध्य में होकर जो नहर निकल रही है उसके अचानक सुबह करीब 4 बजे टूट जाने से नहर का पानी खेतों में जा भरा है। जिसके कारण हजारों बीघा खेतों में किसानों की पकी हुई फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है।

जल्द ही नहर के पानी को नही रोका गया तो ग्रामीणों के घरों में नहर का पानी भरने की संभावना है। इससे पहले सैकड़ों की संख्या में किसान उपखण्ड मुख्यालय पर पहुंचे। किसानों ने उपखण्ड मुख्यालय पर प्रदर्शन कर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया।

साथ ही किसानों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही समस्या का स्थाई समाधान नही किया गया तो उपखण्ड मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा। मौके पर सरपंच भारती देवी, विक्रम सिंह राजावत, सुरेश राजावत, बशीर खान, गोकुल सिंह, हरिचन्द शर्मा, बनय सिंह, राजपाल, लाखन सिंह, बुद्धा, मुकेश कुमार, ब्रजेन्द्र सिंह, हरिमोहन के अलावा आसपास के गांवों के ग्रामीण मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें