पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भरतपुर-मथुरा मेगा हाइवे:टोल टैक्स देने के बावजूद डिपो के समीप से रारह तक ढाई किमी तक मेगा हाइवे क्षतिग्रस्त

रारहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाइवे क्षतिग्रस्त होने से आए दिन हो रही हैं दुर्घटनाएं, जिम्मेदार अधिकारी इस ओर नहीं दे रहे ध्यान

भरतपुर-मथुरा मेगा हाइवे पर डिपो के समीप से लेकर कस्बा रारह तक करीब ढ़ाई किमी तक मेगा हाइवे सड़क मार्ग जगह-जगह टूटकर गड्ढों में तब्दील हो जाने से सड़क पर गुजरने वाले वाहनों चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिन हो रात हाइवे सड़क पर बने गड्ढों से कई वाहन चालक चोटिल हो गए, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी सड़क की सुध नहीं लेकर किसी बड़े हादसों का इंतजार कर रहे हैं। वहीं डिपो के समीप से गांव सहनावली तक एक किमी सड़क में सैंकड़ों बड़े गड्ढे वाहन चालकों के लिए आए दिन होने वाली दुर्घटना का सबब बने हुए हैं।

जब हाइवे सड़क सही नहीं तो फिर टोल टैक्स क्यों : हल्के चौपहिया व भारी वाहनों चालकों ने बताया कि जब हाइवे सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो रहे है तो फिर उनसे टोल टैक्स क्यों वसूला जा रहा है। नाराजगी जाहिर करते हुए वाहन चालकों ने कहा कि हाइवे सड़क दुरुस्त नहीं तो टोल-टैक्स नहीं वाली सुविधा वाहन चालकों को मिलनी चाहिए।

हर रोज हजारों वाहनों से टोल वसूली, लेकिन सड़क पर सुविधाओं का नामोनिशान नहीं

मेगा हाइवे के वाईपास पर कम्पनी द्वारा हर रोज निकलने वाले करीब हजारों वाहनों से टोल वसूली की जा रही है,लेकिन सड़क पर सुविधाओं का नामोनिशान तक नही है। हाइवे पर बडे-बडे गड्‌ढे होने से दिन हो या रात कई बार हादसे घटित हो चुके है,उसके बाद भी कम्पनी ठेकेदार व अधिकारियों ने सुध नहीं ली। 20 दिन पूर्व किया पेचवर्क दुबारा उखड़ने लगा : कस्बावासियों ने बताया कि भरतपुर-मथुरा मेगा हाइवे पर गोवर्धन ड्रेन की तरफ करीब 20 दिन पूर्व ही टोल टैक्स लेने वाली कंपनी ने सड़क पर पेचवर्क कराया था। ग्रामीणों का कहना है कि पेचवर्क में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। यही कारण है कि यह पेचवर्क भी अब उखड़ने लगा है। ऐसे पेचवर्क करने से क्या फायदा।

गड्ढों के कारण वाहन चालक हो रहे घायल
डिपो के समीप हनुमान मन्दिर के पास व सहनावली के पास सड़क पर सैंकड़ों गहरे जानलेवा गड्‌ढे बने हुए है। जिनमें रोजाना दुपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल होते है। जब संबंधित अधिकारियों का ध्यान ही नहीं जाता तो संबंधित कम्पनी ठेकेदार किसकी सुनेगा। इसके चलते गड्ढों को दुरुस्त कराने की जहमत नही उठाते।

यूपी सीमा की हाइवे सड़क राजस्थान से बेहतर
वाहन चालकों ने कहा कि यूपी सीमा में पड़ने वाला मेगा हाइवे सड़क बिना टोल टैक्स दिए इतनी बेहतर है कि बिना परेशानी के सफर तय हो जाता है।वही राजस्थान सीमा में टोल-टैक्स देने के बावजूद सड़क का इतना बुरा हाल है कि लगता ही नही हम टोल-टैक्स देने वाले हाइवे से गुजर रहे है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें