पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डायबिटीज चेकअप कैंप का आयोजन:निशुल्क कैंप में 150 लोगों की डायबिटीज जांच की

भरतपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर जेसीआई भरतपुर द्वारा शास्त्री पार्क में निशुल्क डायबिटीज चेकअप कैंप का आयोजन किया गया जिसमें 150 से अधिक लोगों के ब्लड शुगर की निशुल्क जांच की गई। जेसी संतोष खंडेलवाल, नीरज गोयल,दीपक गोयल, पंकज गोयल, हेमंत बंसल,गौरव गोयल आदि ने शिविर में सहयोग किया। इस मौके पर डॉ. सुरेश मंगवानी ने बताया कि डायबिटीज शरीर की सभी प्रणालियों को प्रभावित करती है और भिन्न प्रकार की जटिलताओं को जन्म दे सकती है।

डायबिटीज होने की मुख्य वजह अनियमित जीवनशैली शारीरिक गतिविधियों की कमी मोटापा तनाव व कैलोरी से भरपूर आहार का सेवन है। उन्होंने बताया कि अधिक प्यास लगना वजन घटना ज्यादा भूख लगना हमेशा होना मधुमेह रोग के लक्षण भी हो सकते हैं। मधुमेह रोग से बचाव के लिए सजग रहने की जरूरत है इसके लिए खानपान के साथ जीवन शैली में बदलाव जरूरी है। इस मौके पर जेसी निशू गोयल, रौनक कोठारी, गौरव अग्रवाल, विशाल गुप्ता आदि मौजूद थे।

वैक्सीनेशन के दौरान कर्मचारी पर हमला करने वाले गिरफ्तार हों, एसपी को दिया ज्ञापन
भरतपुर। गुर्जर कर्मचारी अधिकारी कल्याण परिषद की ओर से जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया गया, जिसमें अध्यापक राजेश के हमलावरों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की। अध्यक्ष डॉ. दीपकसिंह सिराधना ने बताया कि अध्यापक राजेश कोरोना वैक्सीनेशन कार्य के लिए 18 मार्च को गांव रीछोली गए थे, जहां के लोगों ने उनके साथ गाली-गलौच की तथा मारपीट की। इसकी नामजद रिपोर्ट उच्चैन थाने में दर्ज कराई गई है, लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। प्रतिनिधिमंडल में सचिव गनपतसिंह, कोषाध्यक्ष यादराम आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें