कार्रवाई / डिस्कॉम ने छापामार कर कामां और वैर में बिजली चोरी पकड़ी, 80 लोगों से 16 लाख का जुर्माना वसूला

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भरतपुर.  भरतपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता रामखिलाड़ी मीणा के निर्देश पर डीग, कुम्हेर, भरतपुर व कामां की आधा दर्जन छापामार टीमों ने शनिवार को कामां कस्बे में एक साथ कार्रवाई कर 26 बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई कर मौके पर ही जुर्माना वसूले जाने के लिए 6 लाख रुपए की वीसीआर भरी।
सहायक अभियंता अमित गौड ने बताया कि कस्बे के विभिन्न मोहल्लों में लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर बिजली चोरी की जा रही थी। जिस पर रविवार को अधीक्षण अभियंता आरके मीणा के निर्देश पर डीग, कुम्हेर, कामां व भरतपुर के अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंताओं की छापामार दलों ने एक साथ कामां कस्बे में कार्रवाई का 26 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। जिनसे करीब 6 लाख रुपये जुर्माना वसूलने के लिए बीसीआर भरी गई। बिजली डिस्कॉम की एक साथ हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई से बिजली चोरों में हड़कंप मच गया। सहायक अभियंता अमित गौड ने बताया कि बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। अब छापामार दलों द्वारा रात के अंधेरे में देर रात तक चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। दल में अधिशासी अभियंता हरिकिशन मीणा, जितेश मीणा व अमित भारद्वाज, निर्भय गुर्जर, विशाल सिंह व कामां के कनिष्ठ अभियंता आनंद तिवारी, परवेन्दर सिंह आदि शामिल थे।
वैर। डिस्कॉम के 7 सतर्कता दल ने बिजली चोरी करते हुये 54 उपभोक्ताओं पर 10.06 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। सहायक अभियंता मयूर ध्वज शर्मा ने बताया कि अधीक्षण अभियंता आरके मीणा के निर्देशन में सतर्कता दलों का गठन किया। जिन्होंने शनिवार की अल सुबह को वैर, गोठरा, लखनपुर, बझेरा कलां, नावर, भोपर, रमासपुर, खरबेरा, जगजीवनपुर, मोरदा, समराया व कंचनपुरा में कार्रवाई की। बिजली चोरी में लिप्त पाये गये 54 उपभोक्ताओ के विरूद्ध वीसीआर भरकर 10.06 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। सात दिन की अवधि में जुर्माना जमा नही कराने वाले उपभोक्ताओ के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। दल में सहायक अभियंता बीबी शर्मा,आरपी चौधरी, जतीश चौधरी, विवेक शर्मा, सुखबीर सिंह, निर्भान सिंह व कनिष्ठ अभियंता कपिल चौहान सहित बिजली कर्मी भी शामिल थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना