• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • District President Shailesh Singh Said – Mayor Is Filling His Pocket, There Is A Difference Of Crores In DPR And Work Order Of Drainage

नगर निगम पर पहली बार भाजपा का प्रदर्शन:जिलाध्यक्ष शैलेश सिंह बोलें- मेयर अपनी जेब भर रहे, ड्रेनेज की डीपीआर और वर्क ऑर्डर में करोड़ों का फर्क

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भ्रष्टाचार और बेरोजगार के मुद्दे को लेकर भाजपा ने तीन साल मेें पहली बार नगर निगम पर धरना दिया। धरना प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष शैलेश सिंह, सांसद रंजीता कोली, जिला प्रमुख जगत सिंह, नगर निगम मेें नेता प्रतिपक्ष कपिल फौजदार सहित बीजेपी के पार्षद और कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार और नगर निगम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

दरअसल, नगर निगम का बोर्ड बने 3 साल हो चुके हैं। भाजपा ने अभी तक कोई बड़ा आंदोलन नहीं किया था। अब भाजपा अचानक हमलावर हो गई है। माना जा रहा है भाजपा सत्ता में वापसी के लिए अभी से जुटी है। वहीं कांग्रेसी पार्षदों का दावा है िक तीन साल से खामोश रही भाजपा को आखिर अभी कहां से भ्रष्टाचार दिखने लगा है।

जबकि, खुद भाजपा पार्षदों की क्राॅस वोटिंग से ही कांग्रेस की बोर्ड बनी था। इधर, धरने में जिला प्रमुख जगत सिंह ने आरोप लगाया कि नगर निगम में हर साल करोड़ों रुपए का बजट आता है लेकिन वह पैसा कहां जाता है किसी को नहीं पता। शहर की हालत खस्ता है और मेयर चंडीगढ़ और मुंबई से इसकी तुलना कर रहे हैं।

पार्षदों को चंडीगढ़ ले जाकर उसी सफाई कंपनी का ऑफिस दिखाया जिसे ठेका दिया: सिंह
पार्टी जिलाध्यक्ष डॉ शैलेश सिंह ने कहा कि मेयर का एक ही तरफ ध्यान रहता है कि कैसे उनकी जेब में पैसा पहुंचे। कितना भी बजट आया आ जाए लेकिन शहर के अंदर सफाई नहीं होगी। उन्हें एक ही काम आता है कि कैसे निगम खाते की सफाई कर बजट को अपने खाते में लाया जाए। ड्रेनेज की डीपीआर और वर्क ऑर्डर में करोड़ों का फर्क आ गया। सफाई का सर्वे जिस कंपनी के लोगों ने किया।

पार्षदों को चंडीगढ़ ले जाकर उसी सफाई कंपनी का ऑफिस दिखाया। उसी को कंपनी ठेका दिया जाता है। सफाई का ठेके पर सालाना नौ करोड़ खर्च होते थे अब 20 करोड़ में दिया। इससे साफ लूट दिखती है। धरने को शिवानी दायमा, पूर्व जिला अध्यक्ष गिरधारी तिवारी, सत्येंद्र गोयल, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष कपिल फौजदार आदि ने भी संबोधित किया।

डॉ. गर्ग चला रहे निगम: जिला प्रमुख
जिला प्रमुख जगत सिंह ने कहा कि निगम में भ्रष्टाचार चरम पर है। परोक्षरूप से मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग चला रहे हैं। ऐसे में भरतपुर को चमका कर रखने की उनकी जिम्मेदारी नहीं है क्या? उन्होंने आरोप लगाया कि निगम में फर्जी बिल पास हो रहे हैं। एक सड़क का 4 बार ठेका दिया जा रहा है। दस करोड़ रु. का काम 40 करोड़ रु. में कराया जा रहा है। सीएम गहलोत रात के अंधेरे में पीएम के पास जा कर पैसा मांगते हैं।

जनता जानती है, समय पर जवाब मिलेगा : डॉ. गर्ग

  • जनता सब जानती है। समय आने पर वह ही जवाब देगी। हमने भरतपुर के डवलपमेंट के लिए जो काम किए हैं वे सभी के सामने हैं। - डॉ. सुभाष गर्ग, राज्य मंत्री
खबरें और भी हैं...