पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इधर भाजपा में सियासी कबड्‌डी:संभाग प्रभारी को लिखा मंडल अध्यक्ष का पत्र वायरल

भरतपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पालिका चुनाव में हार के लिए बृजेश जिम्मेदार : शर्मा
  • प्रशासनिक दबाव से हुई थी हार : बृजेश अग्रवाल

करीब दो माह पहले हुए नगरीय निकाय चुनाव की हार से भाजपा में मची रार अभी रुकी नहीं है। अब कुम्हेर मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा ने जिला महामंत्री बृजेश अग्रवाल को हार का जिम्मेदार ठहराते हुए संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच को पत्र लिखा है। उनका यह पत्र सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। मंडल अध्यक्ष शर्मा ने इस पत्र की पुष्टि भी की है।

पत्र में लिखा है कि पालिका चुनाव में मूलतः कुम्हेर के ही रहने वाले जिला महामंत्री बृजेश अग्रवाल का आचरण संदेह के दायरे में रहा। क्योंकि पार्टी ने जिन प्रत्याशियों को सिंबल दिया, उनका पूरे मनोयोग से सहयोग नहीं किया गया। बल्कि उनके खिलाफ कैंपेनिंग में लगे रहे। 6-7 वार्डों के कांग्रेसी विचारधारा वाले प्रत्याशियों को जीत के बाद अपने खेमे में लाने में असमर्थ रहे। जिला महामंत्री जी का बार-बार राज्यमंत्री डॉ. गर्ग के संपर्क में आना और पार्टी के विरुद्ध कार्य करना सोचने को मजबूर करता है। पता नहीं उनकी व्यापारिक मजबूरियां हैं या फिर डॉ. शैलेष सिंह को कमजोर करके जिलाध्यक्ष पद हथियाने की साजिश है। इस पत्र से पार्टी की जिला इकाई में खलबली है। क्योंकि पार्टी का ही एक गुट नहीं चाहता कि इस पर चर्चा हो। इधर, पार्टी में इस तरह की लैटर बाजी को रोकने के लिए संभाग प्रभारी मुकेश दाधीच एक्टिव हो गए हैं।

स्मरण रहे कि 8 नगर पालिकाओं में भाजपा के सबसे अधिक 45 पार्षद जीते थे। लेकिन,सभी में बोर्ड कांग्रेस के बने। डीग, नगर और बयाना में जहां निर्विरोध चुनाव हुआ। वहीं कुम्हेर की 25 सीटों में से 20 पर भाजपा ने टिकट दिए और 4 पार्षद जीते। कांग्रेस ने तो किसी को सिंबल भी नहीं दिए थे।
प्रशासनिक दबाव से हुई थी हार : बृजेश अग्रवाल

इधर, जिला महामंत्री बृजेश अग्रवाल ने मंडल अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि किसी भी सीनियर नेता ने मुझसे इस बारे में अभी तक कोई जवाब नहीं मांगा है। वैसे भी निकाय चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा हो चुकी है। हार का कारण शासन-प्रशासन का दबाव था।

मेरी चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग से कभी बात ही नहीं हुई। शर्मा ने ऐसा क्यों लिखा है,इसका मुझे पता नहीं। उल्लेखनीय है कि जिला महामंत्री बृजेश अग्रवाल कुम्हेर के अलावा डीग, नगर और कामां के भी प्रभारी थे। उनकी पत्नी कुम्हेर नगर पालिका की चेयरमैन भी रह चुकी हैं।
दोषियों को इनाम देने के कारण ही पार्टी हारी है : फौजदार
वसुंधरा राजे समर्थक मंच के जिलाध्यक्ष तेजेंद्र फौजदार ने कहा कि जनाधार वाले नेताओं को दरकिनार करने और चापलूसों को बढ़ावा दिए जाने से ही भाजपा को पहले नगर निगम और फिर नपा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

संभाग प्रभारी बोले- इसी हफ्ते तथ्यात्मक रिपोर्ट जुटाई जाएगी

  • निकाय चुनाव की हार पर तथ्यात्मक रिपोर्ट जुटाने के लिए इसी सप्ताह कुछ जिम्मेदार कार्यकर्ताओं को भेजा जाएगा। उनकी रिपोर्ट आने के बाद हार के कारणों और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रदेश नेतृत्व को लिखा जाएगा। कुम्हेर मंडल अध्यक्ष ने अगर कोई आरोप लगाया है तो उन्हें उससे संबंधित तथ्य भी भेजने चाहिए। पार्टी फोरम पर ही अपनी बात रखनी चाहिए। - मुकेश दाधीच, संभाग प्रभारी
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें