लोकार्पण कार्यक्रम:डॉ. गर्ग ने 3 करोड़ रुपए से बनने वाली सड़क का किया शिलान्यास, 8 कॉलोनियों के लोगों को मिलेगा लाभ

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क का शिलान्यास करते मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग। - Dainik Bhaskar
सड़क का शिलान्यास करते मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग।

तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने सोमवार को नगर विकास न्यास द्वारा पुष्पवाटिका कॉलोनी से गोपाल नगला मोड़ तक बनने वाली सड़क के काम का लोकार्पण किया। इस सड़क को बनाने पर 3 करोड़ 27 लाख रुपए खर्च होंगे। सड़क के बनने के बाद लगभग 8 कॉलोनियों सहित कई गांवों के लिए आवागमन सुलभ हो सकेगा और आमजन को हो रही परेशानियों से राहत मिल सकेगी।

इस मौके पर डॉ. गर्ग ने कहा कि स्वीकृत सभी कार्यों को तेज गति से कराया जाएगा। इनमें गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए जा चुके हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि यदि निर्माण कार्यों में कहीं अनियमितता मिली तो संबंधित अधिकारी एवं संवेदक के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उन्होंने आमजन से भी आग्रह किया कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर नजर रखें और कहीं कोई परेशानी अथवा गुणवत्ता में कमी मिले तो नगर विकास न्यास के अधिकारियों को सूचित करें। डॉ. गर्ग ने कहा कि स्थानीय लोगों की मांग के आधार पर सडक की चौडाई 7 मीटर के स्थान पर 10 मीटर की जाये चौडाई बढ़ने से आवागमन में सुविधा मिलेगी वहीं वाहनों का दबाव की कम होगा।

डॉ. गर्ग ने बताया कि राज्य सरकार ने पहली बार शहरी क्षेत्र के निवासियों को विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित करने और उनके आवासों के पट्टा जारी करने के लिए प्रशासन शहरों के संग गांवों के संग अभियान शुरू किया गया है इस अभियान का हम सबको अधिकतम लाभ उठाना चाहिए।

इस अवसर पर जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि नगर विकास न्यास भरतपुर के सुव्यवस्थित विकास के लिये कार्य कर रही है जिसके लिये नई योजनाओं के निर्माण के साथ ही आवासीय कॉलोनियों का भी विकास करने के लिए योजना बना ली है जिनका लोकार्पण शीघ्र किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...