पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:गौरव पथ का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हाेने से लोग कीचड़ और गंदे पानी में से निकलने काे मजबूर

जनूथर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार द्वारा मोरोली में तेरह साल पहले स्वीकृत हुए गौरव पथ का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गौरव पथ का निर्माण कार्य ठेकेदार ने आठ साल पूर्व शुरू किया था लेकिन तय मार्ग की बजाय ठेकेदार दूसरे मार्ग पर गौरव पथ का निर्माण कार्य कर रहा था। जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया तो ठेकेदार ने काम ही बंद कर दिया।

गौरव पथ का निर्माण कार्य बीच में ही अधूरा छोड़ देने से गांव के मुख्य मार्ग पर पानी व कीचड़ रहता है। इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आज तक मोरोली मे अधूरे पड़े गौरवपथ से गन्दे पानी की निकासी अवरुद्ध होने से गांव मे जमा कीचड़ व गन्दे पानी की समस्या स्थाई बनी हुई है। जिससे ग्रामीणों को गांव के मुख्य मार्ग को छोड़कर अन्य रास्तों से गुजरने को मजबूर होना पड़ रहा है।

अध्यापक गुलाब सिंह, रेवती फौजदार, वार्डपंच सुनील जाटव, नवावसिंह, वधेश सिनसिनवार, मानसिंह का कहना है कि गौरवपथ के निर्माण को लेकर विभागीय अधिकारियों से लेकर सरपंच व विधायक को अनेक बार मौखिक व लिखित अवगत कराया गया लेकिन आश्वासन के शिवा गत 13 साल से कुछ नही हुआ। जिससे ग्रामीणों को कीचड़ व गन्दे पानी की दुर्गंध में जीवनयापन करना मजबूरी है।

^सार्वजनिक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता अतुल का कहना है कि मोरोली मे गौरवपथ के निर्माण मे विधायक व ग्रामीणों में विवाद के चलते बन्द हो गया था। अब विकास पथ के निर्माण को ठेकेदार को नोटिस दे रखे है। ^नगर विधायक बाजिव अली का कहना है कि मोरोली मे विकास पथ हमारी प्राथमिकता में है। पुराना ठेकेदार काम नहीं करना चाहता है, उसे कैंसिल कर नया टेंडर कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें