पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:बाल अधिकारों की रक्षा की दिलाई ई-शपथ

भरतपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा बाल अधिकार सप्ताह मनाया गया। इस सप्ताह के दौरान बाल अधिकारों की रक्षा के लिए जिले के 2500 लोगों को ई-शपथ दिलाई गई। ई-शपथ लेने वालों में जिले के पैनल अधिवक्ता, वालिंयर्स, सरकारी कर्मचारी, बाल अधिकारों से जुड़ी संस्थाएं आदि शामिल रहीं। कोविड लॉकडाउन के दौरान बाल अधिकारों के हनन की शिकायतों में भारी वृद्धि हुई है।

जिस कारण बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए जिले में बाल अधिकारों के प्रति जागरुकता उत्पन्न करने के लिए तथा लोगों को बाल अधिकारों के प्रति सजग और जागरूक बनाने के लिए ऑनलाइन ही शपथ कार्यक्रम डिजीटल माध्यम से चलाया गया। उन्होंने बताया कि 25 नवंबर तक लोग अपने मोबाइल के माध्यम से ही शपथ ग्रहण कर सकेंगे। प्रत्येक शपथकर्ता को रालसा की ओर से प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

सचिव राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि ई-शपथ कार्यक्रम लोगों में बाल अधिकारों के प्रति जागरूकता लाने के लिए एक सप्ताह तक मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से कोई भी व्यक्ति बाल अधिकारों की रक्षा के लिए शपथ ग्रहण कर सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें