• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Echo Used To Steal The Silencer Of The Car, The Silencer Used To Sell Silver And Ashtadhatu, Earning 40 To 45 Thousand Rupees, A Thief Arrested Looking For 2 Companions

पुलिस की गिरफ्त में साइलैंसर चोर:चांदी और अष्टधातु के लिए इको गाड़ी के साइलेंसर करता था चोरी, बेचने पर मिलते थे 45 हजार रुपए, 2 साथी फरार

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस  की गिरफ्त में आरोपी युवक। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी युवक।

भरतपुर की मथुरा गेट थाना पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जो की सिर्फ इको गाड़ी के साइलैंसर की चोरी किया करता था। आरोपी अभी तक 5 गाड़ियों के साइलैंसर निकाल कर बेच चुका है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी के साथ उसके दो और साथी चोरी करते थे, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि इको गाड़ी के साइलैंसर बेचकर वह 40 हजार रुपए तक कमाई कर लेता था। गाड़ी के साइलैंसर में 300 से 400 ग्राम चांदी के साथ अष्टधातु की प्लेट निकलती है, जिसको बेचने से उसे मोटी रकम मिलती थी।

मथुरा गेट थाने के ASI रामवीर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी शहर के बृज बिहार कॉलोनी का निवासी है, जिसका नाम सस्पेन्द्र है। सस्पेन्द्र अपने दो दोस्तों के साथ इको गाड़ी के साइलैंसर चोरी किया करता था। पूछताछ में आरोपी ने बताया की उसने अभी तक शहर से 5 इको गाड़ी के साइलैंसर चोरी किए हैं।

कैसे पकड़ में आए साइलैंसर चोर
पुलिस ने बताया कि बुढवारी खुर्द गांव के रहने वाले रविंद्र कुमार ने मथुरा गेट थाने में गाड़ी के साइलैंसर की चोरी का मामला दर्ज करवाया था। रविंद्र ने रिपोर्ट में बताया कि आरबीएम अस्पताल टैक्सी स्टैंड से इको गाड़ी चलाता हूं। बीते दिन तीन युवक मेरे पास आए और फतेहपुर सीकरी चलने के लिए गाड़ी को 900 रुपए में बुक किया। उन्होंने 500 रुपए का गाड़ी में डीजल डलवाया और 400 रुपए नकद दिए। बाद में वो मुझे मडरपुर रोड पर ले गए। जहां जंगल में एक झोपड़ी के पास गाड़ी रुकवा लीया। उनमें से एक आरोपी मुझे किसी सामान को गाड़ी में रखवाने की बात कहकर अपने साथ ले गया। इस दौरान दो लोगों ने गाड़ी का साइलैंसर चोरी कर लिया। मैंने देखा तो उनको रोका। इस पर उन्होंने मेरे साथ मारपीट की और धमकाया कि चुपचाप चला जा वरना तेरी गाड़ी और तेरा पता भी नहीं चलेगा।

कितनी है साइलैंसर की कीमत
इको गाड़ी के नए साइलैंसर की कीमत करीब 85 हजार रुपए है। यह साइलैंसर पॉल्यूशन को कंट्रोल करने, गाड़ी में चलते समय आवाज नहीं आने की हाई टेक तकनीक से बना होता है। साइलैंसर के अंदर करीब 400 ग्राम तक चांदी लगी होती है। इसके अलावा अष्टधातु की प्लेट होती है, जिसको बेचने पर 40 हजार रुपए तक मिल जाते हैं। इसके अलावा साइलैंसर के 5 हजार रुपए अलग से मिल जाते हैं।

खबरें और भी हैं...