पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना-प्रदर्शन:मांगों को लेकर कर्मचारियों ने बस स्टैंड पर दिया धरना, नारेबाजी की

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोडवेजकर्मियों को मिले सातवें वेतन का लाभ, अवैध बसें बंद हों

राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फेडरेशन से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ और भारतीय परिवहन मजदूर महासंघ की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर रोडवेज बस स्टैंड पर एक दिवसीय धरना देकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन मुख्य प्रबंधक को सौंपा। इस दौरान रोडवेज में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर भी नारेबाजी भी की।

19 मार्च को प्रदेश स्तर पर रैली और धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा। रोडवेज कर्मचारियों ने शुक्रवार को मांगों को लेकर केंद्रीय बस स्टैंड पर धरना दिया। इस दौरान फेडरेशन के प्रदेश मंत्री नीरज दाहिना ने कहा कि माह के प्रथम कार्य दिवस को वेतन और पेंशन दी जानी चाहिए। राज्य सरकार के अनुरूप निगम में सातवां वेतनमान लागू किया जाए।

सिंधी बस स्टैंड समेत प्रदेश के अन्य स्टैंडों के आसपास से अवैध बसों का संचालन बंद कराया जाए। बस स्टैंडों के आसपास नो-पार्किंग जोन घोषित किया जाए। निगम में यात्री दोष (पैसेंजर फॉल्ट) को व्यवहारिक बनाकर सख्ती से लागू किया जाए। मेंबर सिंह ने कहा कि रोडवेजकर्मियों के पिछले वर्षों का बकाया और वर्तमान वित्तीय वर्ष का एक्सग्रेसिया भुगतान किया जाए।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बकाया परिलाभों को शीघ्र भुगतान किया जाए और न्यायालय के निर्देशानुसार भुगतान ब्याज सहित दी जाए। गंभीर बीमारी और बच्चों को शादी के लिए सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उपादान राशि के भुगतान की सुविधा बहाल की जाए। निगम में नई बसें और रिक्त पदों पर भर्ती शीघ्र की जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें