पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भास्कर खास:महामारी का रेड अलर्ट, इस माह टलेंगी 6000 से ज्यादा शादियां

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दूसरी लहर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 6000 से ज्यादा शादियां क्वारेंटाइन हो गई हैं। क्योंकि राज्य सरकार की ओर से 31 मई तक शादियां रोकने की अपील की गई है। हालांकि बहुत जरूरी होने पर 11 मेहमानों के साथ घर में अथवा कोर्ट मैरिज करने की छूट दी है। इससे पहले सरकार ने शादियों में अतिथियों की संख्या पहले 200 फिर 50 तक सीमित कर दी थी। अब सार्वजनिक स्थान जैसे होटल, मैरिज गार्डन आदि से शादी करने पर 31 मई तक रोक लगा दी है।

इधर, वेडिंग कारोबारियों ने सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए जुलाई तक शादियां रोकने जाने की मांग की है। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि घरों से होने वाली शादियों पर भी जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा निगरानी रखी जाएगी। वहां 11 लोगों में भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करना जरूरी होगा।

वेडिंग कारोबारियों के मुताबिक जिले में क्वारेंटाइन होने वाली शादियों की संख्या 6000 से ज्यादा भी हो सकती है। भरतपुर एसडीएम कार्यालय में ही इस महीने होने वाली 471 शादियों की सूचना है। इन्हें सार्वजनिक स्थानों से शादी की छूट नहीं दी जाएगी। शादी के लिए टेंट हाऊस एवं हलवाई से संबंधित किसी भी तरह सामान की होम डिलीवरी भी नहीं हाेगी। घर पर शादी की सूचना http://covidinfo-rajasthan-gov-in में Intimation:MARRIAGE पर देनी होगी।

खबरें और भी हैं...