पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बृज विश्वविद्यालय:परीक्षा फार्म कार्यक्रम दो माह लेट, भरतपुर और धौलपुर के विद्यार्थी 10 से भरेंगे परीक्षा फार्म

भरतपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल की फुर्सत के बाद भी महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय ने अभी तक परीक्षा फार्म भरने का कार्यक्रम जारी नहीं किया है। यद्यपि 10 फरवरी से परीक्षा फार्म भरने की संभावना है। इसकी घोषणा सोमवार को की जा सकती है क्योंकि टेंडर प्रक्रिया अभी फाइनल प्रोसेस में है।

इस साल परीक्षा फार्म भरने का कार्यक्रम दो माह लेट है। पिछले साल तीन से 9 दिसंबर तक फार्म भरे गए थे। सूत्रों के अनुसार परीक्षा फार्म दो चरणों में भरे जाएंगे। पहले चरण में स्नातक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को लिया जाएगा। इसमें बीए, बीएससी, बीकाम, बीसीए के छात्र परीक्षा फार्म भर सकेंगे। इसके बाद यूजी सैकंड एवं थर्ड ईयर के फार्म भरवाए जाएंगे। तीसरे चरण में स्नातकोत्तर एवं अन्य कोर्स एवं क्लासेज के विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म भरवाने की योजना है।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. एके पांडे ने बताया कि कोरोना संक्रमण से कई अधिकारी/ कर्मचारी प्रभावित हुए। इस कारण परीक्षा फार्म भरवाने में देरी हुई है। परीक्षा फार्म भरवाने की प्रक्रिया संभतया 10 फरवरी से की जा सकती है।

इसका कार्यक्रम दो-तीन दिन में जारी कर दिया जाएगा। सभी प्रक्रियाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इधर, 10 मार्च को प्रस्तावित दीक्षांत समारोह की तैयारियों के लिए स्टेयरिंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें व्यवस्था कमेटियों का गठन किया गया।

रिपोर्ट: प्रमोद कल्याण

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें