पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेलवे:5825 पदों पर नौकरी के लिए निकाला फर्जी विज्ञापन

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेरोजगार युवाओं को रेलवे में नौकरी देने के लिए फर्जी गिरोह सक्रिय हो गया है। इस गिरोह ने एक राष्ट्रीय अखबार में विज्ञापन देकर 5825 पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञापन भी जारी करा दिया। रेलवे ने इस तरह की किसी भी नौकरी के लिए विज्ञापन जारी करने का खंडन करते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

साथ ही बेरोजगार युवाओं को इस तरह के गिरोह से बचने की अपील की है। दरअसल, www.avestran.in वेबसाइट के साथ “अवेस्ट्रान इन्फोटेक” नाम की एक संस्था ने 8 अगस्त 2020 को एक विज्ञापन दिया जिसके अनुसार भारतीय रेलवे में 11 वर्ष के आउटसोर्सिंग अनुबंध के आधार पर आठ श्रेणियों में कुल 5285 पदों के लिए आवेदन मांगे गए। आवेदकों को ऑनलाइन शुल्क के रूप में 750/- रुपये जमा करने के लिए कहा गया है और विज्ञापन के अनुसार आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2020 दी गई है।

इधर, रेलवे अफसरों ने इसे फर्जी बताते हुए कहा कि रेलवे द्वारा किसी भी निजी संस्था को ऐसा करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है। इस तरह का विज्ञापन और इसे जारी करना गैर-कानूनी है। इस संबंध में कोटा मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक एके पाल ने बताया कि रमामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें