होमगार्ड भर्ती में अपनी जगह किसी और को दौड़ाया:नकली अभ्यर्थी 18 दिन बाद गिरफ्तार, सीसीटीवी ने असली को दौड़ के दिन ही पकड़वा दिया था

भरतपुरएक महीने पहले
असली अभ्यर्थी की जगह दौड़ लगाने पहुंचा था धौलपुर में सरमथुरा के शिवम कुमार। अब पुलिस की गिरफ्त में।

भरतपुर में 25 नवंबर को हुई होमगार्ड में भर्ती एक अभ्यर्थी ने अपनी जगह दूसरे फर्जी अभ्यर्थी को दौड़ा दिया। दौड़ पूरी होने के बाद नकली अभ्यर्थी तो फरार हो गया, लेकिन असली अभ्यर्थी को होमगार्ड के अधिकारीयों ने मौके पर ही पकड़ लिया। मथुरा गेट थाना पुलिस ने अब दौड़ लगाने वाले नकली अभ्यर्थी को भी गिरफ्तार कर लिया है। नकली अभ्यर्थी के दौड़ लगाने का खुलासा जब हुआ तब होमगार्ड के अधिकारीयों ने दौड़ पूरी होने के बाद सीसीटीवी देखा।

दरअसल 25 नवंबर को भरतपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में होमगार्ड की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से दौड़ लगवाई जा रही थी। होमगार्ड में भर्ती होने के लिए धौलपुर के कंचनपुरा थाना के पदावली गांव के युवक कृष्ण कुमार भी भाग ले रहा था, लेकिन जब अभ्यर्थियों के दौड़ लगाने की बारी आई तो कृष्ण कुमार ने अपनी जगह धौलपुर जिले में सरमथुरा थाना इलाके के मडासील गांव का रहने वाला शिवम ने कृष्ण की जगह दौड़ लगा दी। दौड़ पूरी करने के बाद शिवम पुलिस परेड ग्राउंड से फरार हो गया।

कैमरों के फुटेज पर नजर, पकड़े गए

अभ्यर्थियों की दौड़ पूरी होने के बाद जब होमगार्ड के अधिकारी दौड़ की सीसीटीवी फुटेज देख रहे थे तो उन्होंने इस फर्जीवाड़े का पता लगा। होमगार्ड के अधिकारीयों ने तुरंत कृष्ण कुमार को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन तब तक शिवम फरार हो चुका था। होमगार्ड़ के कमांडर रामजी लाल ने मथुरा गेट थाने में दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज करवाते हुए कृष्ण को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस शिवम को कई दिनों से तलाश कर रही थी, लेकिन कल पुलिस ने शिवम को भी उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

धौलपुर जिले की होमगार्ड भर्ती, नकली दौड़ कर भाग गया, असली पकड़ा गया