पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:बैंसला समेत तीन हजार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, बिना अनुमति जाम करने के आह्वान पर कार्रवाई

भरतपुर/बयाना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बयाना के गांव अड्डा में शनिवार को आरक्षण संबंधी 6 मांगों को लेकर हुई गुर्जर आक्रोश महापंचायत को लेकर पुलिस की ओर से एक बार फिर से गुर्जर नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की गई है। गुर्जर महापंचायत को लेकर बयाना एसएचओ मदनलाल मीना की ओर से गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोडीसिंह बैंसला व उनके पुत्र विजय बैंसला समेत तीन दर्जन गुर्जर नेताओं व आयोजन समिति के सदस्यों को नामजद करते हुए 2500-3000 लोगों के खिलाफ बिना अनुमति सभा करने, सभा में एक नवम्बर को राजस्थान जाम करने का आह्वान करने व कोरोना गाइड लाइन की पालना नहीं करने का आरोप लगाते हुए आईपीसी, आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा राजस्थान महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जब-जब गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कार्यक्रम हुए, हर बार मुकदमे दर्ज किए गए। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से ऐसी एफआईआर औपचारिक रह जाती हैं। क्योंकि आंदोलनों के बाद सरकार से समझौतों में दर्ज मुकदमों को वापस लेने का बिन्दु भी शामिल होता है। उल्लेखनीय है कि गत राज्य सरकार ने महापंचायत को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी।

आईएएस नीरज के. पवन के कोराेना पॉजिटिव आए
महापंचायत काे लेकर सरकार की ओर से समझौता पत्र का मसाैदा लेकर शुक्रवार व शनिवार काे बयाना-हिंडौन क्षेत्र में आने वाले आईएएस नीरज के पवन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अड्डा गांव में महापंचायत के मद्देनजर सरकार द्वारा आईएएस. पवन को लगाया गया था। जो शुक्रवार देर रात आरक्षण आंदोलन के संयोजक बैंसला के घर पहुंचे थे और सरकार की ओर से वार्ता का न्यौता देते हुए समझौता पत्र सौंपा था।

नीरज के पवन ने शनिवार को भी सुबह बैसला सहित अन्य पदाधिकारियों से बातचीत की थी। शनिवार सुबह पवन ने खांसी की शिकायत के साथ स्वास्थ्य में नरमी हुई थी। जिस पर हिंडौन अस्पताल की चिकित्सा टीम को बुलाकर कोरोना जांच का सैंपल दिया था। शनिवार रात आई रिपोर्ट में नीरज पवन को कोरोना संक्रमित पाया गया है।

इसकी पुष्टि हिंडाैन पीएमओ नमाेनारायण मीना ने इसकी पुष्टि की है। पवन के पाॅजिटिव आने के बाद रविवार को करौली में पुलिस अधीक्षक का कोरोना जांच का सैंपल लिया गया। इसके अलावा हिंडौन में चिकित्सा टीम ने गुर्जर आरक्षण आंदोलन के संयोजक कर्नल बैंसला एवं उनके दो सहयोगी, हिंडौन एसडीएम व उनकी गाड़ी के चालक के कोरोना जांच के सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर भिजवाए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें