पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धौलपुर में हवा के वेग से भड़की आग:हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटने से कटी फसल में लगी आग, किसानों ने पाया आग पर काबू

सैंपऊ (धौलपुर)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कटी फसल में लगी आग पर काबू पाते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
कटी फसल में लगी आग पर काबू पाते ग्रामीण।

उपखंड क्षेत्र के ठाकुर दास का नगला गांव के पास मंगलवार दोपहर हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटने से फसल में आग लग गई। पूर्व सरपंच राजा के नगला गांव निवासी गोपी सिंह के खेत में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है।

खेत में कटी पड़ी गेहूं की फसल में आग लगने से उठी लपटें देख आसपास काम कर रहे किसानों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने के समय हवा का वेग भी काफी तेज था। लोग बिना समय गवाएं मदद के लिए दौड़ पड़े। लोगों ने बड़ा साहस दिखाते हुए आसपास चारों ओर गेहूं के पूंजों को उठाते हुए कड़ी मशक्कत कर बढ़ती आग को फैलने से बचा लिया।

हालांकि इस दौरान खेत में कटी पड़ी काफी तादाद में फसल जलने से नुकसान हुआ है। पीड़ित गोपी सिंह सहित अन्य लोगों ने बताया कि खेत के ऊपर से कैंथरी फीडर के लिए गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटने से फसल में आग लगी है। जिसको लेकर लोगों ने विद्युत विभाग और प्रशासन से पीड़ित को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

(रिपोर्ट: जितेंद्र परमार)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें