पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बृज विश्वविद्यालय:पहली बार असाइनमेंट से होंगी एलएलबी की परीक्षाएं

भरतपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बृज विश्वविद्यालय द्वारा पहली बार लॉ की परीक्षाएं असाइनमेंट से कराई जाएंगी। इसके लिए डाॅ. हरिशंकर शर्मा और डाॅ. मनोज शर्मा की कमेटी बनाई गई है, जो प्रक्रिया तय करेगी। यह निर्णय परीक्षा योजना एवं प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया।

परीक्षा नियंत्रक डाॅ. एके पांडे ने बताया कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑफलाइन के बजाए अन्य तरीके से परीक्षा लेने की सिफारिश की है। इसलिए बृज विश्वविद्यालय ईपीएमसी की मीटिंग में असाइनमेंट से परीक्षा कराने पर सहमति बनी है।

प्रक्रिया तय करने के लिए बनाई कमेटी एक सप्ताह में रिपोर्ट देगी। इसके साथ ही ईपीएमसी की मीटिंग में यूजी-पीजी की परीक्षाएं अगस्त के दूसरे सप्ताह में शुरू कराने का निर्णय लिया गया। मीटिंग की अध्यक्षता कुलपति प्राे. आरकेएस धाकरे ने की। बृज विश्वविद्यालय ने एक दिन में एक स्टूडेंट से दो प्रश्न पत्र हल करवाने का निर्णय लिया है।

पेपर डेढ़ घंटे का हाेगा। यानी तीन घंटे में दो प्रश्न पत्र हल करने हाेंगे। यूनिट की बाध्यता नहीं रहेगी। दिए गए प्रश्नों में से 50 प्रतिशत सवाल हल करने हाेंगे। पहली पारी सुबह 8 बजे से 11 बजे तक और दूसरी पारी दोपहर एक बजे से शाम 4 बजे तक हाेगी।

खबरें और भी हैं...