पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बसेड़ी में वन और पुलिस विभाग ने की कार्रवाई, 13 लाख रूपए जुर्माना वसूला 200 टन बजरी जब्त की

बसेड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला में अवैध बजरी व पत्थर खनन रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत खनिज, वन, पुलिस, राजस्व तथा परिवहन विभाग ने कार्रवाई की है। इसके तहत शनिवार को संयुक्त कार्रवाई में बजरी व अन्य खनिजों के जब्त 12 वाहनो से साढे़ 13 लाख जुर्माना वसूला। वहीं टाडा मे 200 टन बजरी स्टाॅक व सागर पाडा चैकपोस्ट पर एक ट्रक को चंबल बजरी का दोहन करते हुए जब्त किया है।

एमई ललित मंगल ने बताया कि जिला में अवैध खनन के खिलाफ चलाए जा रहे संयुक्त अभियान के अन्तर्गत खनिज विभाग ने 12 वाहनो से साढे 13 लाख का जुर्माना बसूला है वही टाडा गांव में खातेदार भूमि पर 200 टन चंबल बजरी का स्टाँक सहित सागर पाडा चैकपोस्ट पर एक ट्रक को चंबल बजरी का दोहन करते जब्त किया गया है।

मंगल ने बताया कि खनिज विभाग ने ट्रक के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। वही बजरी के जब्त स्टाॅक को भूमि मालिक के सुपुर्द किया है। जिले में बजरी दोहन व अवैध पत्थर खनन रोकने के लिए खनिज विभाग ने सागर पाडा, भूतेश्वर नदी, सैंपऊ में एवं वनविभाग ने सरमथुरा रोड स्थित बरौली पौधशाला पर अस्थाई चैकपोस्ट बनाई है। गौरतलब है कि जिले में बजरी, पत्थर के अवैध खनन को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर ने सरमथुरा में नाराजगी जताई थी।

कलेक्टर ने अवैध खनन रोकने के लिए रणनीति के तहत सरमथुरा एवं नादनपुर थाने में विभागीय अधिकारियो की बैठक लेते हुए अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस, वन, खनिज, राजस्व व परिवहन विभाग के अधिकारियो को संयुक्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें