पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Former Deputy CM Sachin Pilot, Who Was Neglected In The Power Organization, Will Now Reply To Gehlot And BJP From The Kisan Sammelan, Mahapanchayat In Bahj Today, 9th In Bayana

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:सत्ता-संगठन में उपेक्षित पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अब किसान सम्मेलनों से देंगे गहलोत और भाजपा को जवाब, बहज में महापंचायत आज, बयाना में 9 को

भरतपुर/डीग/बयाना20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक अब शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं। - Dainik Bhaskar
पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक अब शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं।
  • अशोक गहलोत समर्थक मंत्री और विधायक गांवों में कर रहे किसान संवाद, इनसे पायलट समर्थक एमएलए ने बनाई दूरी

कोरोनाकाल के दौरान सियासी संकट के बाद से सत्ता और संगठन में उपेक्षित चल रहे पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायक अब शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं। इसके लिए केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए किसान सम्मेलन और चक्का जाम कार्यक्रमों का सहारा लिया जा रहा है।

इनके जरिए वे सीएम अशोक गहलोत गुट और भाजपा को जवाब देने की तैयारी में हैं। इसके तहत डीग तहसील के बहज में शनिवार को पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह के नेतृत्व में किसान महापंचायत की जा रही है। इसमें पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस जिला प्रभारी वेद प्रकाश सोलंकी भी आएंगे।

इसके बाद 9 फरवरी को बयाना में भी किसान सम्मेलन होगा। इसमें भी सचिन पायलट का आना तय माना जा रहा है। डीग-कुम्हेर विधायक विश्वेंद्र सिंह और बयाना विधायक अमर सिंह को पायलट का सबसे करीबी माना जाता है। जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुट के मंत्री और विधायक पिछले कई दिन से लगातार गांवों में जाकर किसान संवाद कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पायलट गुट को अनुमान था कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन द्वारा घोषित डेडलाइन 31 जनवरी तक राजनीतिक नियुक्तियां और मंत्रिमंडल विस्तार हो जाएगा। लेकिन, अब इसे बजट सत्र के नाम पर टाल दिया गया है। इसलिए पायलट खेमा एक बार फिर से सियासी बिसात बिछाने में जुट गया है।

इसी क्रम में पायलट का 17 फरवरी को विधायक वेदप्रकाश सोलंकी के क्षेत्र चाकसू में भी जाना तय माना जा रहा है। इधर, डांग इलाके के जैसोरा गांव स्थित फतेह सागर ताल पर 9 फरवरी को दोपहर 12 बजे किसान महापंचायत होगी। इसमें पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी आएंगे। निवर्तमान कांग्रेस जिलाध्यक्ष शेरसिंह सूपा और विधायक अमरसिंह जाटव ने इसके लिए शुक्रवार को सभास्थल का दौरा किया।

प्रदेश कांग्रेस की ओर से महीने भर पहले किसान आंदोलन के समर्थन में सभी विधायकों को गांवों में जाकर किसान संवाद कार्यक्रम करने को कहा था, लेकिन पायलट समर्थक विधायकों ने इसमें खास रुचि नहीं दिखाई थी। किंतु अब किसान संवाद वर्सेज किसान सम्मेलन कांग्रेस के इंटरनल राजनीति को गरमाएंगे।

केंद्र को देंगे जवाब, किसान ही चलाता है देश
कृषि कानून के विरोध मे शनिवार को दोपहर 12 बजे डीग के गांव बहज में किसान महापंचायत होगी। पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन की आग अब गांवों तक भी पहुंचने लगी है। हम केंद्र सरकार के इन किसान विरोधी कानूनों का पुरजोर विरोध करते हैं। चूंकि बहज गांव उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा हुआ है। इसलिए किसान महापंचायत के जरिए हम केंद्र सरकार को बताना चाहते हैं कि किसान ही इस देश को चलाता है। इसमें उत्तर प्रदेश के किसान भी शामिल होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें