लोगों की सीवरेज की मांग:शहर अभियान में एससी बहुल बस्तियों में पहुंचे गर्ग, अफसरों को समस्या निस्तारण के निर्देश

भरतपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर.जनसमस्याओं को लेकर लोगों से बातचीत करते चिकित्सा राज्य मंत्री । - Dainik Bhaskar
भरतपुर.जनसमस्याओं को लेकर लोगों से बातचीत करते चिकित्सा राज्य मंत्री ।
  • लोगों की सीवरेज की मांग पर कहा, धैर्य रखो, सवीरेज प्राब्लम देगी, इसकी जांच हो

पायलट समर्थक विधायक रमेश मीणा और वेदप्रकाश सोलंकी द्वारा सरकार के मंत्रियों द्वारा एससी/एसटी के वर्ग की उपेक्षा किए जाने के आरोप को चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार गरीब और कमजोर वर्ग के लिए प्राथमिकता से काम करती है और इनकी कोई जाति नहीं होती। मुख्यमंत्री गहलोत ने इस बजट में आयुष्मान राजस्थान बीमा योजना सहित कई ऐसी योजनाओं लेकर आए हैं, जो आर्थिक और सामाजिक दृष्टि से पिछड़े लोगों के लिए हैं।

यह बात उन्होंने रविवार से प्रारंभ किए शहर अभियान के तहत जनसुनवाई के दौरान भास्कर से बातचीत में कही। डॉ. गर्ग ने रविवार को वार्ड एक से सात तक का दौरा किया। इस दौरान गली-मोहल्लों में घूमे। विशेषकर एससी बहुल बस्तियों, कालोनी और मोहल्लों में जाकर लोगों से रूबरू हुए। उनकी समस्याएं सुनीं और मौके पर ही समस्या समाधान के आदेश दिए। इस दौरान उनके साथ नगर निगम के आयुक्त डॉ. राजेश गोयल, यूआईटी सचिव नीलिमा तक्षक सहित निगम, यूआईटी, पीएचईडी, बिजली विभाग के अधिकारियों सहित तहसीलदार आदि साथ थे।

लोगों की सीवरेज की मांग पर कहा, धैर्य रखो, सवीरेज प्राब्लम देगी, इसकी जांच हो
मंत्री डॉ. गर्ग ने रहमान पुरा में दौरे के दौरान कुछ लोगों द्वारा सीवरेज लाइन डलवाए की मांग पर कहा कि अभी धैर्य रखो। नाली, सड़क का काम होने दीजिए। सीवरेज तो जहां डल चुकी है, वहीं प्राब्लम दे रही है। जिनकी गलियों में डल चुकी है उनसे पूछिए। सीवरेज की जांच होनी चाहिए। डा. गर्ग ने रविवार को कमलपुरा , रहमान पुरा , जघीना कालोनी, बजरंग नगर , आनन्द नगर , जनता कालोनी , ईदगाह कालोनी, जगन्नाथपुरी , सुभाष नगर , राधा नगर , स्टेडियम नगर , कउआ का नगला आदि की गलियों व सड़कों का अवलोकन किया।

मंत्री गर्ग सभी 65 वार्डों का करेंगे दौरा
मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग शहर अभियान के तहत सभी 65 वार्डों का दौरा करेंगे। इसकी शुरुआत रविवार से की है। किस डेट में किस वार्ड में जाएंगे इसकी जानकारी पहले ही दे दी जाएगी। इसलिए अपनी समस्याओं को संबंध में दौरे के दौरान बता सकते हैं। सार्वजनिक समस्याओं का जल्द निस्तारण किया जाएगा। इस दौरान मेयर अभिजीत कुमार, डिप्टी मेयर गिरीश चौधरी, कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष सतीश सोगरवाल, संजय शुक्ला, मनोज शर्मा, देवेंद्र गुर्जर आदि साथ थे। गांव रहमान पुरा में जाटव समुदाय द्वारा अध्यक्ष नत्थीलाल के नेतृत्व में मंत्री का स्वागत भी किया गया।

आनंद नगर में सड़क किनारे पड़ा मिला कचरा, मंत्री हुए नाराज
दौरे के दौरान कई जगह मंत्री ने कामकाज को लेकर नाराजगी भी जताई। आनंद नगर में सड़क किनारे कचरा नहीं उठने की शिकायत पर डॉ. गर्ग ने संबंधित इंस्पेक्टर और कचरा परिवहन ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। कचरा संग्रहण स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा। साथ ही सुभाष नगर में सड़क के चौड़ाई का काम नहीं होने पर भी नाराजगी जताई। निर्माण कार्य जल्द शुरु करने तथा रोड लाइट भी लगाने के निर्देश दिए।

सुभाष कालोनी पार्क में हाईमास्ट लाईट और मिट्टी भराव कराने को कहा। रहमान पुरा में सोलर आरओ प्लांट लगवाने, संस्कृत विद्यालय खुलवाने, सीसी सड़क, नाली निर्माण के आदेश दिए। इस दौरान एक अधिकारी ने नियमों के तहत काम नहीं होने पर मंत्री ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि समाधान कैसे होगा यह बताइए। जयपुर में आरओबी को निर्णय लिया जा सकता है तो हम क्यों बचने की कोशिश करते हैं।

खबरें और भी हैं...