पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीडियो कांफ्रेंसिंग:अधिक से अधिक नसबंदी कराएं, ताकि हमारी रैंकिंग सुधरे

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत नसबंदी पीपीआईयूसीडी अंतरा इंजेक्शन एवं एफपीएलएमआईएस की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की गई। वीसी को सं‍बोधित करते हुए अति मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी परिवार परिवार कल्याण डॉ लक्ष्मण सिंह ने बताया 7 फरवरी तक आयोजित किए जाने वाले मिशन परिवार विकास के तहत 24 जनवरी तक आईईसी गतिविधियां कर मोबिलाइजेशन किया जाएगा।

25 जनवरी से 7 फरवरी तक सेवा वितरण पखवाड़ा मनाया जाएगा। डॉ सिंह ने बताया कि नसबंदी कार्यक्रम में जिला दिसंबर 2020 तक प्रथम रैंक पर रहा है। इसके अलावा अन्य कार्यक्रमों में भी जिले की रैंकिंग काफी उच्च स्तर की है। इसलिए वित्तीय वर्ष 2020 21 कि शेष अवधि में इस तरह की कार्य योजना बनाएं जिससे वित्तीय वर्ष में जिला उच्च स्तर पर बना रहे।

वीडियो कांफ्रेंस में सहायक सांख्यिकी अधिकारी लक्ष्मीकांत शर्मा ने परिवार कल्याण की समीक्षा करते हुए कम प्रगति वाले चिकित्सा संस्थानों को चिन्हित करते हुए आगामी एफडीएस शिविरों में अधिक से अधिक नसबंदी केस कराते हुए प्रगति की रिपोर्ट पीसीटीएस साफ्टवेयर में समय पर इंद्राज करने के बारे में बताया। इस मौके पर परिवार नियोजन सलाहकार नरेश कुमार अंतरा के बारे में बताया और ज्यादा से ज्यादा अंतरा इंजेक्शन लगाने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें