पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन नहीं ले रहा सुध:मथुरा के गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में लोहे की चेनों से टकराकर आए दिन दुर्घटना का शिकार हो रहे बाइक सवार, लोगों का छिना चैन

गोवर्धन (मथुरा)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गिरिराज परिक्रमा मार्ग में वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए लगाई लोहे की चेन स्थानीय नागरिकों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। आए दिन बाइक सवार व ई रिक्शा चालक इनकी चपेट में आकर घायल हो रहे हैं।

बता दें कि एनजीटी ने गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में बड़े वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने के आदेश जिला प्रशासन को दिए थे। प्रशासन ने वाहनों को रोकने के लिए परिक्रमा मार्ग में प्रवेश द्वारों पर एंगल लगा कर लोहे की चेन लगा दीं जिससे बाइक सवारों को तो निकलने मे परेशानी होती ही है श्रद्धालुओं को भी चेनों के नीचे झुक कर या फिर चेन उठाकर निकलना पड़ता है।

आन्यौर परिक्रमा मार्ग में सेवाकुंज पर हाल ही लगाई गई लोहे की चेन और घातक सिद्ध हो रही है। स्थानीय बाइक सवार चेन से टकरा कर घायल हो रहे हैं। सोमवार को भी चेन चेन से टकराने से स्थानीय व्यापार संघ के नेता के पुत्र को सिर में गंभीर चोट आई।

सोमवार शाम को आयुष खंडेलवाल पुत्र संजीव खंडेलवाल अपने चचेरे भाई आशीष के साथ स्कूटी से परिक्रमा मार्ग पर जा रहा था कि दोनों भाई लोहे की चेन से टकराकर चेन पर लटक गए। आयुष के चेहरे व सिर पर गंभीर चोटें आने के चलते उसको पहले मथुरा के निजी अस्पताल में उसके बाद फरीदाबाद के मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया जहां उसके चेहरे व सिर का ऑपरेशन किया गया। आशीष खंडेलवाल के भी चोटें आई हैं।

यह इन लोहे की चेनों का एकमात्र उदाहरण नहीं है। 27 मार्च को परिक्रमा मार्ग के नगला सेहू निवासी बाबू व उनकी पत्नी भी मोटर साइकिल से निकलते समय लोहे की चेन की चपेट में आकर गिर गए। लोहे की चेन बाबू के गले पर लगने से उनकी आवाज भी प्रभावित हो गई वहीं पति-पत्नी दोनों के चोट लगी। इसी दिन आन्यौर निवासी ई रिक्शा चालक सोनू ठाकुर भी चेन की चपेट में आकर घायल हो गया तथा गले में चोट लगी।

जनवरी 2019 में तो इन लोहे की चेन की चपेट में आकर कस्बे के व्यवसाई शीतल अग्रवाल के युवा पुत्र आयुष अग्रवाल के गले पर ऐसी गहरी चोट लगी कि उसकी आवाज आज तक नहीं लौट सकी है। लोहे की चेनों से आए दिन हो रही घटनाओं से स्थानीय लोगों में रोष है। लोगों का कहना है कि एनजीटी की आड़ में प्रशासनिक लापरवाही के चलते स्थानीय राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

(रिपोर्ट: मनीष शर्मा)

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें