पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुस्लिम और जैन समाज द्वारा डाॅ. सुभाष गर्ग का सम्मान:प्रशासन शहरों के संग अभियान में शत प्रतिशत पट्टे देने का लक्ष्य : गर्ग

भरतपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर.जैन समाज के सामूहिक क्षमापना कार्य में मौजूद डॉ. सुभाष गर्ग एवं अतिथि। - Dainik Bhaskar
भरतपुर.जैन समाज के सामूहिक क्षमापना कार्य में मौजूद डॉ. सुभाष गर्ग एवं अतिथि।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने कहा कि 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत राज्य सरकार का प्रयास रहेगा। पात्र व्यक्तियों को शत प्रतिशत पट्टे जारी किए जाएंगे। इसके लिए नगर निगम और यूआईटी द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। इसी दिन से ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रशासन गांवों के संग अभियान शुरू होगा जिसमें भी ग्रामीणों के बकाया विभिन्न मामलों का निस्तारण किया जाएगा।

तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग रविवार को शहर की ईदगाह कॉलोनी स्थित मस्जिद में उनके सम्मान में आयोजित समारोह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मुस्लिम समाज को विश्वास दिलाया कि सभी कब्रिस्तानों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मछली मोहल्ले में स्कूल खोलने की पहले ही घोषणा की जा चुकी है और आगामी वर्ष में ईदगाह कॉलोनी में भी स्कूल शुरू हो जाएगा। आरबीएम चिकित्सालय में तीन सुपर स्पेशलिस्ट सेवाएं शीघ्र शुरु होंगी। जिसके लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की नियुक्ति कर दी गई है। नेफ्रोलॉजी विशेषज्ञ की नियुक्ति भी शीघ्र करा दी जाएगी, जिससे मरीजों को भरतपुर से अन्य स्थानों पर इलाज के लिए नहीं जाना पडे़गा।

इस अवसर पर मेयर अभिजीत कुमार ने कहा कि वह शहर की समस्याओं के प्रति गंभीर हैं और बरसात के मौसम के बाद विकास कार्यों को गति दी जाएगी। डाॅ. गर्ग ने रविवार को अनाह गेट बजरिया स्थित श्री चिंतामणि पाश्र्वनाथ जैन श्वेतांबर मंदिर में आयोजित हुए जैन समाज के सामूहिक क्षमापना कार्य में भाग लिया।

उन्होंने कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभु श्रीमद् विजय राजेन्द्र सूरीश्वर के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संसार में हर व्यक्ति गलती अवश्य करता है लेकिन उसकी यदि क्षमा मांग ले तो गलती को भगवान भी क्षमा कर देते है। उन्होंने जैन समाज के लोगों से आग्रह किया कि जिला चिकित्सालय की सेवाओं को कारगर बनाने में सहयोग करें ताकि गरीब लोगों का बेहतर उपचार हो सके। कार्यक्रम में चांदी का मुकुट पहनाकर उनका स्वागत किया गया।

खबरें और भी हैं...