पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजेन्द्र शर्मा ने कहा:कोरोना के नाम पर वेतन कटौती का प्रस्ताव नहीं लाए सरकार

भरतपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए महामंत्री राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों से वेतन कटौती का प्रस्ताव लेकर आएगी तो महासंघ कड़ा प्रतिरोध करेगा। कोविड-19 के नाम पर कर्मचारी वेतन कटौती किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। राज्य सरकार ने पूर्व में ही कर्मचारियों से स्वैच्छिक कटौती के आदेश जारी किए हुए हैं अब जबरन वसूली के आदेश प्रसारित नहीं करें।

राज्य सरकार चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वादे की पूर्ति के लिए पदनाम परिवर्तन जैसी गैर वित्तीय मांगों को अविलंब पूरा करें। महासंघ के जिला अध्यक्ष केदारनाथ शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारी संघों से द्विपक्षीय वार्ता कर कर्मचारी हित में अविलंब निर्णय लें। पूर्व में कर्मचारियों द्वारा कोविड-19 के लिए बढ़ चढ़कर स्वैच्छिक वेतन कटौती कराई गई थी।

इसके अलावा लगातार कई महीनों तक वेतन कटौती की गई। कृषि पर्यवेक्षक संघ के जिला अध्यक्ष पूरन सिंह फौजदार ने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के धैर्य की परीक्षा नहीं ले। आयुर्वेद नर्सेज के जिला अध्यक्ष बलराम शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार जनवरी 2020 से रोके गए महंगाई भत्ते को अविलंब लागू करे।

खबरें और भी हैं...