पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम अलर्ट:नगर में गिरे ओले, कल-परसों हो सकती है बारिश

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 डिग्री गिरा दिन का तापमान, 11 जनवरी के बाद और बढ़ेगी ठंड

अब नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है और अरब सागर से नमी भी मिल रही है। इस वजह से 9 जनवरी तक प्रभाव दिखाने वाले विक्षोभ ने अभी से असर दिखाना शुरू कर दिया है। बुधवार दोपहर से ही मौसम ने रंग बदलना शुरू कर दिया। दोपहर बाद से ही मौसम में नरमी आना शुरू हो गई। देखते ही देखते धूप मुरझा गई। वहीं नगर के गांव पीराका में 10 मिनट तक हुई ओलावृष्टि से मौसम बदल गया।

शाम 4 बजे तो बादलों ने सूर्य को अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान हवा ने भी रफ्तार पकड़ ली। दोपहर तक 3 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बह रही थी, शाम तक 10 किलोमीटर की स्पीड पकड़ ली। हवा की सरसराहट ने सर्दी को फिर से असरदायक बना दिया और शाम होते-होते लोग घरों को जल्द लौटने लगे। बाजार भी जल्दी बंद हो गए।

मौसम में एकाएक आए बदलाव से तापमान में 2.3 डिग्री की कमी आई है। अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। लेकिन शाम को तापमान 16 डिग्री पहुंच गया था। इसलिए शाम को गलन भरी सर्दी का अहसास था। मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक भरतपुर सहित जयपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के कई जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना जताई है। इसके लिए विभाग ने इन क्षेत्रों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आगामी दिनों में तापमान में गिरावट होने के साथ सर्दी बढ़ने की भी संभावना जताई है।

मौसम विशेषज्ञ आरके सिंह ने बताया नया पश्चिमी विक्षोभ बनने से 8 और 9 जनवरी को प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन 11 के बाद फिर से एक बार रात का तापमान 5 से 6 डिग्री के बीच पहुंचने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें