पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:नए रोगियों की तुलना में अब आधे ही हो रहे ठीक; 148 और मिले, 3 और ने दम तोड़ा

भरतपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। वजह अभी जिले में जितने नए रोगी मिल रहे हैं, उनकी तुलना में आधे लोग ही ठीक हो पा रहे हैं। अगर पिछले 15 दिन की बात करें तो 1764 लोग संक्रमित हुए, वहीं 1034 ही लोग ठीक हो पाए हैं। क्योंकि अभी इस महीने के आखिर में पीक आने की आशंका है। इस बीच, मंगलवार को 148 नए केस सामने आए। वहीं लगातार दूसरे दिन 3 लोगों की मौत भी हुई। जबकि 77 लोग ठीक भी हुए हैं।

इस समय जिले में 1372 एक्टिव केस हैं। यानि भरतपुर जिले में अभी भी रोजाना औसत 117 नए केस सामने आ रहे हैं। लेकिन, राहत की बात यह है कि पिछले 7 दिन में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। पिछले सप्ताह जहां 494 लोग ठीक हुए थे, वहीं इस सप्ताह 511 लोग ठीक हुए हैं। आरबीएम में देर रात तक 30 सामान्य बेड ही खाली थे।

भरतपुर में पहली बार कोरोना संक्रमित महिला ने जन्मी बेटी- मां! अब तुम भी मुस्करा दो कोरोना को तो हम हरा ही देंगे

भरतपुर| मंगलवार को आरबीएम से सुकून देने वाली खबर आई। भरतपुर में पहली बार पैराडाइज कॉलोनी की कोरोना संक्रमित 28 वर्षीय बीना ने रविवार शाम 3.45 बजे बेटी को जन्म दिया। सामान्य प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ थे, लेकिन मंगलवार को कोरोना संक्रमित मां का आॅक्सीजन लेबल गिर गया। डॉक्टर उसकी देखभाल में लगे हैं। संक्रमण से बचाने के लिए फिलहाल बेटी को अलग बेड पर रखा है। अभी बच्ची का सैंपल टेस्ट नहीं कराया है।

इस पखवाड़े पॉजिटिविटी रेट 4.95 प्रतिशत
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देखें तो 20 अप्रैल से 4 मई तक 15 दिन में 1764 लोग संक्रमित हुए। इस पखवाड़े में 35625 सैंपल लिए गए थे। इनमें पॉजिटिविटी की दर 4.95 % हैं, जबकि कुल पॉजिटिविटी रेट 4.15% ही है।

बयाना में ऑक्सीजन युक्त एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं

बयाना के बड़ा उपखंड होने के बावजूद रोगी परेशान हैं। सीएचसी पर न तो भर्ती करने की व्यवस्था है और न ही इलाज की। यहां तक कि आरबीएम तक आने के लिए आक्सीजन युक्त एंबुलेंस तक नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें