पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस सो रही है, इसलिए आप ही जागिए:लॉकडाउन में खुली मेडिकल दुकान पर भरी दोपहरी फायरिंग कर गल्ला ले गए बदमाश

भरतपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर, मेडिकल स्टोर पर जाते बदमाश। - Dainik Bhaskar
भरतपुर, मेडिकल स्टोर पर जाते बदमाश।
  • पुलिस ने ही दिया बदमाशों को भागने का मौका, रेल चौकी प्रभारी श्रद्धा पचौरी ने डेढ़ घंटे तक छिपाए रखी सूचना, अब लाइन हाजिर

रंजीत नगर में भरी दोपहर 12.30 बजे ग्रे कलर की कार में आए तीन बदमाश आईसीआईसीआई बैंक के सामने संजय मेडिकल स्टोर पर फायरिंग करके गल्ला में रखी राशि और दो मोबाइल लूट कर फरार हो गए। बदमाशों के हौंसले देखिए कि उन्होंने चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के निवास से 500 मीटर से भी कम दूरी पर वारदात को ऐसे समय अंजाम दिया, जब दुकान पर ग्राहकों के अलावा काफी चहल-पहल भी थी।

वहीं पुलिस की नाकामी और लापरवाही इस कदर रही कि पीड़ित के सूचना देने के बावजूद रेल चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्रद्धा पचौरी ने डेढ़ घंटे तक इतनी बड़ी वारदात को छिपाए रखा। न तो उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को बताया, न खुद मौके पर गईं, न कोतवाली थाना प्रभारी और बड़े अफसरों को ही सूचना दी। इससे बदमाशों को भागने का पर्याप्त मौका मिल गया।

पूरी घटना आईसीआईसीआई बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। लेकिन, देर रात तक बदमाशों कोई सुराग नहीं लगा था। वारदात में पुलिस की मिलीभगत की आशंका जाहिर की जा रही है। एसपी देवेंद्र विश्नोई ने बताया कि सब इंस्पेक्टर श्रद्धा पचौरी को लाइन हाजिर करने के लिए एएसपी वंदिता राणा को निर्देश दिए गए हैं।

ग्राहक ने पुलिस को फोन करना चाहा, बदमाश मारपीट कर उसका भी फोन छीनकर ले गए

पीड़ित संजय के मुताबिक वारदात के समय दुकान पर दोपहर 12-30 बजे 7-8 ग्राहक थे। तभी ग्रे कलर की कार में 3-4 बदमाश आए। इनमें से एक दुकान में घुस गया। उसके साथी बाहर काउंटर पर खड़े रहे। दुकान में बदमाश ने मेरे और भतीजे मनीष के सिर पर कट्टा तान दिया और गल्ले में से 5 हजार रुपए निकालने के साथ ही की-पेड वाला मोबाइल छीन लिया।

बाहर खड़े ग्राहक राधेश्याम ने पुलिस को फोन करना चाहा तो पास खड़े बदमाश ने उसका मोबाइल भी छीन लिया और हवाई फायर कर दिया। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी बाहर निकल आए। इसी बीच वहां खड़े बदमाश खाली कारतूस भी उठाकर भाग गए। इसकी सूचना उन्होंने रेल चौकी प्रभारी श्रद्धा पचौरी को दी। उनसे रिस्पांस नहीं मिलने पर चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग को फोन किया।

शहर में सरेआम हथियार लेकर घूमते हैं बदमाश
पुलिस की ढिलाई का आलम यह है कि शहर में बदमाश खुले आम हथियार लेकर घूमते रहते हैं। पिछले 4 महीनों के दौरान लूट और फायरिंग की करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। इनमें नदिया मोहल्ला, हीरादास चौराहा, गुलाल कुंड और एसटीसी हाउसिंग बोर्ड की घटनाएं प्रमुख हैं। इस तरह की वारदातों से शहर में असुरक्षा का माहौल है।

अस्तावन में भी 28 अप्रैल को हुई थी ऐसी ही लूट
उल्लेखनीय है कि कुम्हेर के अस्तावन में भी करीब 6 दिन पहले 28 अप्रैल की रात 8.30 बजे ऐसी ही लूट हुई थी। वारदात का तरीका, काम में ली गई कार और बदमाशों के हुलिए भी मिलते-जुलते हैं। वह घटना भी सीसीटीवी में कैद हो गई थी। लेकिन, फुटेज होने के बाद भी पुलिस बदमाशों को पकड़ने में नाकाम रही है।

शुक्र है बैंक बच गई, यहां भी हो सकती थी वारदात
बदमाशों को मालूम था कि लॉकडाउन में मेडिकल स्टोर ही खुले रहते हैं। इसलिए उन्होंने दवाई की दुकान को ही निशाना बनाया। इस घटना से बैंक कर्मी भयभीत हैं। उनका कहना है कि पास ही आईसीआईसीआई और केनरा बैंक की ब्रांच हैं। एटीएम में भी लोग नकदी निकासी के लिए आते-जाते रहते हैं।

लिखित शिकायत नहीं थी, इसलिए नहीं दी कंट्रोल को सूचना

मैंने सिपाही मौके पर भेजा था। नाकाबंदी के लिए कंट्रोल रूम, कोतवाली एसएचओ और अफसरों को सूचना इसलिए नहीं दी क्योंकि लिखित शिकायत नहीं थी और घटना की पुष्टि भी नहीं हो पाई थी। आईसीआईसीआई बैंक वालों से बात करके सीसीटीवी फुटेज निकलवाए।-श्रद्धा पचौरी, सब इंस्पेक्टर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें