डाॅ. जोशी ने कहा:प्रशासन शहरों के संग अभियान में जनप्रतिनिधि लोगों को अधिकतम राहत दिलाएं

भरतपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर. लोहागढ़ स्टेडियम में लगे प्रशासन संग अभियान शिविर में पट्टा देते प्रभारी मंत्री डाॅ.महेश जोशी। - Dainik Bhaskar
भरतपुर. लोहागढ़ स्टेडियम में लगे प्रशासन संग अभियान शिविर में पट्टा देते प्रभारी मंत्री डाॅ.महेश जोशी।

जिला प्रभारी मंत्री और मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कहा है कि राज्य सरकार ने लोगों की समस्याओं का संवेदनशील होकर निस्तारण करने और लोगों को राहत पहुंचाने के लिए प्रशासन शहरों के संग और प्रशासन गांवों के संग अभियान शुरू किया है। इसमें जन प्रतिनिधियों को सक्रिय भागीदारी निभाते हुए अपने क्षेत्र के अधिकतम लोगों को राहत दिलानी चाहिए। डॉ. जोशी बुधवार को यहां लोहागढ़ स्टेडियम में लगे शिविर में 140 लोगों को पट्टे वितरित कर रहे थे।

प्रभारी मंत्री ने कहा कि चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए निरोगी राजस्थान अभियान चल रहा है। गहलोत सरकार सदैव ही गरीब और पिछड़े लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रयासरत है। बीते 2 वर्षों में कोरोना संक्रमण के कारण इन अभियानों को शुरू करने देरी हुई है। लेकिन, राज्य सरकार अब आमजन को उसकी भूमि का मालिकाना हक दिलाने के लिए नियमों में शिथिलता देकर उन्हें पट्टे उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रशासन शहरों के संग एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान में संवेदनशील होकर समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करें। जो प्रकरण जटिल हों, उन्हें राज्य स्तर पर भिजवाएं।

उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे अपने क्षेत्र की अधिक से अधिक समस्याओं को चिन्हित करके उनका निस्तारण कराएं। इस अवसर पर महापौर अभिजीत कुमार, जिला प्रभारी सचिव एवं जनजाति विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव शिखर अग्रवाल, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता, नगर निगम आयुक्त कमल राम मीणा, नगर विकास न्यास के सचिव के.के गोयल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

गांव नगला बीजा में लोगों को 205 पट्टे जारी किए
रुदावल, बुधवार को उच्चैन उपखंड की ग्राम पंचायत नगला बीजा में प्रशासन गांव के संग शिविर रूपवास एसडीएम राजीव शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। जिसमें ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। शिविर में एसडीएम राजीव शर्मा ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लाेगाें का कार्य समय पर करें। कार्यों को शिविर के भरोसे पेडिंग ना रखे।

उन्होंने शिविर में हुए कार्यों की समीक्षा की। एसडीएम राजीव शर्मा ने बताया कि शिविर में 205 पट्टे जारी किए गए। जिनमें 20 लोगों को मौके पर ही पट्टे वितरित किए। साथ ही 2 जन्म प्रमाण पत्र, तीन मृत्यु प्रमाण पत्र, 3 विवाह पंजीयन, 5 जाॅब कार्ड जारी किए गए। शिविर में 125 मनरेगा श्रमिकों का सत्यापन किया गया है।

खबरें और भी हैं...